नकली नोटों को असली बताकर करोड़ो की ठगी, लोगों को कैसे बनाते थे निशाना ?

0

News jungal desk :उत्तर प्रदेश के गौतम बुध्द नगर जिले में ग्रेटर नोएडा से नकली नोटों को असली बताकर ठगी करने का मामला सामने आया है . ठगों के द्वारा NGO तऔर छोटी छोटी कंपानियों को बनाता था । अभी तक व्यापारियों को करोंडों का चूना लगा चुका है । पुलिस ने 8 करोड़ 30 लाख रूपये की नकली नोट बरामद की है। पुलिस ने 3ठगों को दनकौन थाना पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया है ।ठगों के द्वारा पैसा ट्रांसपर के नाम पर 10% की करते थे डिमांड ।

बता दें कि डीके गैंग असली नोटों के बीच में कागज की गड्डी लगाकर छोटी-छोटी कंपनियों और एनजीओ को चंदा व दान के नाम पर ठगी का शिकार बनाया जाता था. पुलिस ने थान दनकौर पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से पकड़ कर मामले का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गैंग के 3 ठगों को गिरफ्तार किया है जो अशोक विहार दिल्ली के मोबिन खान, विशाल चौहान, और आगरा के उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों accused के कब्जे से 8 करोड़ 30 लाख रुपए की नकली नोट बरामद की हैं. साथ में कई उपकण भी जब्त की गई है.

दरअसल डीके गैंग असली नोटों के बीच में कागज की गड्डी लगाकर छोटी -छोटी कंपानियों और एनजीओ को चंदा व दान के नाम पर ठगी का शिकार बनाया जाता था । पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से पकड़ कर मामले का भंडाफोड़ किया है । पुलिस ने 3ठगों को गिरफ्तार किया हैं जो अशोक विहार दिल्ली के मोबिन खान, विशाल चौहान, और आगरा के उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 8 करोड़ 30 लाख रुपए की नकली नोट बरामद की हैं. साथ में कई उपकण भी जब्त किया है।

ग्रेटर नोएडा जोन एडीसीपी अशोक कुमार के द्वारा बताया गया कि रविवार रात दनकौर थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह की टीम को जानकारी मिली थी कि सलारपुर अंडरपास के पास कुछ लोग बड़ी रकम लेकर क्षेत्र में घूम रहे हैं. जहां पुलिस ने सलारपुर अंडरपास से दो लोगों को संदेह होने पर बुलाया तो वह पुलिस को देखते ही भागने लगे. पुलिस ने दौड़ा कर दोनों को पकड़ लिया और थाना ले आई .

यह भी पढ़े : पासपोर्ट लो और घूम आओ थाइलैंड, अब नहीं है वीजा लेने की जरूरत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed