चंदौली : दो पक्षों में चले ईंट-पत्थर, 6 महिलाओं समेत कई लोग घायल

0

यूपी के चंदौली में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 2 पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए. इस दौरान एक पक्ष द्वारा मारपीट और पथराव किया गया. साथ ही उपद्रवियों द्वारा बस्ती में घुस कर मारपीट की गई. इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के चंदौली में मचा हड़कंप ,गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 2 समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए जिसमे अचानक पत्थरबाजी होने लगी. आरोप है कि गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान एक पक्ष द्वारा मारपीट और पथराव किया गया था . साथ ही उपद्रवियों द्वारा बस्ती में घुस कर मारपीट की गई. और इस घटना में आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे . वहीं कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. था सूचना के बाद पहुंची अलीनगर व मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने मोर्चा संभाला और तब जाकर किसी तरह माहौल शान्त हुआ. फिलहाल एहतियात के तौर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. वहीं घटना से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आपको बता दे कि अलीनगर में गणेश महोत्सव के तहत गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी. शुक्रवार की शाम डीजे के साथ विसर्जन के लिए जुलूस निकाला जा रहा था. और यह जुलूस मुस्लिम बस्ती होकर गुजर ही रहा था, तभी अचानक दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए. बताया जा रहा है कि सीओ कार्यालय से कुछ ही दूरी पर जुलूस में एक आवारा पशु घुस गया, जिससे भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. गणेश उत्सव मना रहे पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने जानबूझकर पशु को जुलूस की तरफ छोड़ दिया. और इसी बात पर विवाद बढ़ा और दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई. मौके का फायदा उठाते उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया , जिसका वीडियो में भी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो भले ही रात के अंधेरे की वजह थोड़ी धुंधली दिखाई दे रही हो, लेकिन वीडियो में बिल्कुल साफ दिखाई दे रही है कि वे किस कदर बस्तियों में घुसकर लोगों संग मारपीट व पथराव किया. हालांकि घटना की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में अलीनगर और मुगलसराय की पुलिस मौके पर पहुंच गई. महकमे के आलाधिकारी भी डट गए. कुछ संभ्रांत लोगों ने भी पहल की और मामले को शांत कराया गया . फिलहाल, पुलिस भी भारी संख्या में तैनात रही है.

यह भी पढ़े – सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा 42 साल बाद पुराने केस से हुए बरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed