ओडिशा ट्रेन त्रासदी की सीबीआई टीम जांच के लिए पहुंची बालासोर, ग्राउंड जीरो का किया मुआयना

0

 रेलवे बोर्ड ने रविवार को ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा था, ‘जिस तरह से यह हादसा हुआ, हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर रहा है.’

News Jungal Desk : बालासोर ट्रेन त्रासदी की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की 10 सदस्यों एक टीम ने मंगलवार को घटनास्थल का मुआयना करने पहुची । फिलहाल सीबीआई ने इस सिलसिले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है । सूत्रों के मुताबिक टीम सोमवार रात ओडिशा के बालासोर पहुंची है । सूत्र ने बताया कि सीबीआई ने अभी तक इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया है । और वे फिलहाल घटना स्थल की जांच कर रहे हैं ।

दक्षिण-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार चौधरी ने भी घटनास्थल पर सीबीआई टीम के पहुंचने की पुष्टि करी है । उन्होंने बोला कि , फोरेंसिक और सीबीआई टीम घटना वाली जगह पर जांच कर रहे है । वे सबूत जुटा रहे हैं और अपनी जांच कर रहे हैं । रेलवे उनकी मदद कर रहा है । जांच के दौरान सीबीआई सभी एंगल से मामले की तफ्तीश करेगी ।

सीपीआरओ ने आगे बोला कि , ‘रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) की टीम भी खड़गपुर और बालासोर सहित कई स्थानों पर काम कर रही है । वे सारी जानकारी जुटा रहे हैं… और लोको पायलट की मौत, स्टेशन मास्टर के नाम को लेकर कुछ फर्जी खबरें फैलाई जा रही हैं । लोको पायलट की हालत स्थिर है और उनका भुवनेश्वर में इलाज चल रहा है ।

रेलवे बोर्ड ने रविवार को ट्रेन हादसे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश की थी। और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को बोला था, ‘जिस तरह से यह हादसा हुआ है । हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर रहा है ।

विपक्षी दल इस हादसे को लेकर वैष्णव के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं । और विपक्ष कई रिपोर्ट और ऑडिट का हवाला दे रहा है । जिसमें रेलवे की ओर से खामियों को उजागर किया गया है । और ओडिशा ट्रेन त्रासदी में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,000 से अधिक घायल हो गए ।

Read also : पश्चिम बंगाल के एक सार्वजनिक शौचालय में बम विस्फोट ,11 साल के मासूम की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed