CBI Raid in Jammu: 14 अलग-अलग स्थानों पर सीबीआई का छापा, पेपर लीक मामले में की जा रही कार्रवाई

0

जेकेएसएसबी ने पिछले साल छह मार्च को परीक्षा आयोजित की थी और इसका परिणाम 21 अप्रैल को प्रकाशित किया गया था. परीक्षा के परिणामों से पता चलता है कि जम्मू, कठुआ और रियासी जिलों से सबसे ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया गया. इसके बाद पेपर लीक और अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :वित्त विभाग के लेखा सहायक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जम्मू-कश्मीर में 37 स्थानों पर तलाशी कर रही है । और सीबीआई  सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दिया है ।

वित्त विभाग में लेखा सहायक की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच एजेंसी ने लगभग 20 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करी है । और इन लोगों में जेकेएसएसबी की पूर्व सदस्य नीलम खजूरिया, अनुभाग अधिकारी अंजू रैना और चिकित्सा अधिकारी करनैल सिंह शामिल हैं ।

बोर्ड ने पिछले साल छह मार्च को परीक्षा आयोजित की थी और इसका परिणाम 21 अप्रैल को प्रकाशित किया गया था । और परीक्षा के परिणामों से पता चलता है कि जम्मू, कठुआ और रियासी जिलों से सबसे ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया गया था इसके बाद पेपर लीक और अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे है ।

परीक्षा में कदाचार के संबंध में आरोप लगने के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने इसकी जांच के लिए जांच समिति का गठन करा था । और समिति की रिपोर्ट में जेकेएसएसबी के अधिकारियों, बेंगलुरु स्थित एक निजी कंपनी, लाभार्थी उम्मीदवारों और अन्य के बीच कथित साजिश का खुलासा हुआ था और यह भी आरोप लगाया गया कि जेकेएसएसबी ने बेंगलुरु स्थित निजी कंपनी को प्रश्नपत्र तैयार करने का कार्य सौंपने में नियमों का उल्लंघन किया है ।

यह भी पढ़े :- Air India की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *