Air India की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बयान जारी कर कहा, ‘आज एयर इंडिया एक्सप्रेस की ऑपरेटिंग फ्लाइट B737-800 VT-AYC IX348 (अबू धाबी-कालीकट) के नंबर 1 इंजन में क्लाइंब के दौरान 1000 फीट पर आग लग गई. इस कारण फ्लाइट को अबू धाबी हवाई अड्डे पर एयरटर्नबैक कराना पड़ा

न्यूज जंगल इटंरनेशनल डेस्क :एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी-कालीकट फ्लाइट IX348 की उस वक्त इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी जब उसके लेफ्ट इंजन में आग की लपटें उठने लगीं थी । और फ्लाइट की अबू धाबी एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है । प्लेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए गए हैं । और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस संबंध में बयान जारी कर बोला , ‘अबू धाबी से कालीकट जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट एक के इंजन में आग लगने के बाद वापस, प्लेन की अबू धाबी हवाई अड्डे पर सेफ इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी । सभी यात्री सुरक्षित हैं.’ इस विमान में कुल 184 यात्री सवार थे ।

। भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बयान जारी कर कहा, कि ‘आज एयर इंडिया एक्सप्रेस की ऑपरेटिंग फ्लाइट  B737-800 VT-AYC IX348 (अबू धाबी-कालीकट) के नंबर 1 इंजन में क्लाइंब के दौरान 1000 फीट पर आग लग गई थी इस कारण फ्लाइट को अबू धाबी हवाई अड्डे पर एयरटर्नबैक कराना पड़ा है ।  फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24 के अनुसार, एयर इंडिया के विमान ने अबू धाबी की टाइमिंग रात 9.59 बजे (भारतीय समयानुसार सुबह 3:29 बजे) उड़ान भरी और 45 मिनट बाद इमरजेंसी लैंडिंग करी इस हिसाब से विमान 1,975 फीट की अधिकतम ऊंचाई पर पहुंचा होगा और जब इंजन में आग लगने की घटना हुई है ।

यह भी पढ़े :- इंडियन डेंटल एसोसिएशन कैंसर दिवस पर लगाएगा जांच शिविर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *