दिल्ली में बिजली सब्सिडी के लिए अब आप 31 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं

0

दिल्ली में बिजली सब्सिडी के लिए अब आप 31 अक्टूबर तक पंजीकरण करा सकते हैं. दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोई उपभोक्ता अगर 31 अक्टूबर तक पंजीकरण करा लेता है तो उसे सब्सिडी जारी रहेगी ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दिल्ली में बिजली सब्सिडी के लिए अब आप 31 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकते हैं । दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोई उपभोक्ता अगर 31 अक्टूबर तक पंजीकरण करा लेते है तो उसकी सब्सिडी जारी रहेगी । और आपको बता दें कि दिल्ली में बिजली सब्सिडी पाने के लिए तकरीबन 30 लाख लोगों ने पंजीकरण करा लिया है । वहीं, दिल्ली में सितंबर तक तकरीबन 47 लाख लोग सब्सिडी का लाभ उठा रहे हैं ।

दिल्ली में बिजली सब्सिडी उन्हीं लोगों को अब मिलेगी जो इसके लिए अप्लाई करे होगे । और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि दिल्ली में एक अक्टूबर से उन्हीं उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों पर सब्सिडी मिलेगी, जो बाकायदा आवेदन करके इसकी मांग करेंगे । दिल्ली में सस्ते दरों पर बिजली मुहैया कराने की पुरानी योजना 30 सितंबर तक ही थी । और ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपको बिजली सब्सिडी मिलना जारी रहे तो अब आप 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं ।

दिल्ली में फ्री बिजली का पंजीकरण अब 31 अक्टूबर तक
जिन उपभोक्ताओं को सब्सिडी नहीं लेनी है उन्हें कुछ करने की जरूरत नहीं है 1 अक्टूबर से उन लोगों का बिल पूरा आने लगेगा और 31 अक्टूबर के बाद भी आप आवेदन कर सकते हैं, लेकिन वैसे उपभोक्ताओं को अक्टूबर का बिल पूरा देना होगा. 31 अक्टूबर के बाद भी आवेदन कर सकते हैं । ऐसे में अगर बिजली सब्सिडी के लिए नवंबर में आवेदन किया है तो आपको अक्टूबर तक का पूरा बिल चुकाना होगा । इसी तरह अगर आप दिसंबर में आवेदन करेंगे तो अक्टूबर और नवंबर दोनों महीने का पूरा बिल आपको देना होगा ।

बिजली सब्सिडी के लिए अभ हार साल करना होगा आवेदन
गौरतलब है कि अब हर उपभोक्ता को साल में एक बार फॉर्म भरकर यह बताना पड़ेगा कि उन्हें बिजली पर सब्सिडी चाहिए कि नहीं । आपको बिजली सब्सिडी के लिए अब हर साल आवेदन करना पडे़गा दिल्ली में प्रति माह दो सौ यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को शून्य बिजली बिल भेजा जाता है ।

यह भी पढ़े : एक साल में तीसरी बार बाहर आएंगे गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed