यूपी में गठबंधन सीटों का बीजेपी आज कर सकती है ऐलान, कल देर रात तक हुआ मंथन

0

आज दोपहर बाद बीजेपी और अपना दल के बीच गठबंधन का फार्म्युला तय हो सकता है. अपना दल की तरफ से बीजेपी को 36 सीट्स की सूची सौंपी गयी है और उसे 15 से 18 सीट्स मिलने की संभावना है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन दलों की बैठक देर रात फिर से शुरू हुई. यूपी बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर ये बैठक देर रात तक चलती रही, सूत्रों के मुताबिक़ सीट शेयरिंग को लेकर अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद के साथ अलग-अलग बैठक हुई. गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा भी बैठक में मौजूद रहे लेकिन सहमति नहीं बन पायी.

बीजेपी और अपना दल के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत अधूरी रह गई है. इसलिए आज दोपहर बाद अपना दल और बीजेपी के बीच एक बार फिर बातचीत होने की संभावना है. मंगलवार तकरीबन 2.30 बजे के आसपास फिर से बैठक होगी जिसमें उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों दलों के बीच सीटों की संख्या तय हो सकती हैं. अपना दल के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल 36 सीट्स पर उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी के साथ बातचीत हुई है.

आज दोपहर बाद तय हो सकता है गठबंधन का फॉर्मूला

वहीं किस सीट पर बीजेपी और किस सीट पर अपना दल मज़बूती से लड़ सकता है इस मुद्दे पर भी बातचीत हुई है. सूत्रों के मुताबिक़ आज दोपहर बाद जब बैठक होगी तब वहां गठबंधन का फॉर्मूला तय हो सकता है. अपना दल की तरफ से बीजेपी को 36 सीट्स की सूची सौंपी गयी है और अपना दल के नेता उम्मीद कर रहे हैं कि उसे 15 से 18 सीट्स मिल सकती हैं. अपना दल सूत्रों के मुताबिक़ हालांकि अभी तक सीट्स को लेकर बीजेपी से स्पष्ट बातचीत होनी बाकी है.

दिल्ली में चल रही बीजेपी सेंट्रल कमेटी की बैठक

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए दिल्ली में बीजेपी के साथ चुनावी मंथन का काम चल रहा है. सोमवार की दोपहर से शुरू हुई बैठक देर रात तक चली. इस बैठक में बीजेपी के तमाम बड़े नेता और यूपी बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहे थे.

इस चुनावी महामंथन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, सुनील बंसल और यूपी बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान शामिल हुए. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह,अन्नपूर्णा देवी और संजीव चौरसिया जैसे नेता भी बैठक में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें : देश में कल के मुकाबले 20 हजार कम कोरोना केस, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 38 हजार नए केस

तय हो चुकी है गठबंधन दलों की सीटों की संख्या

इस मंथन का मुख्य एजेंड़ा गठबंधन में दी जाने वाली सीटों का आंकड़ा तय करना था. सूत्रों के हवाले से खबर है कि गठबंधन दलों को दी जाने वाली सीट की संख्या तय हो चुकी है. अब बैठक का दौर आज फिर बीजेपी दफ्तर में होगा जिसमें सीट शेयरिंग पर अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद के साथ चर्चा होगी. अगर सब  ठीक रहा तो इसका ऐलान भी हो सकता है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed