सबसे बड़े गुटखा कारोबारी के घर रेड में होने वाला है बड़ा खुलासा?

0

. हरदोई में गुटखा कारोबारी ‘अवस्थी ब्रदर्स’ के घर समेत 10 ठिकानों पर बीते 52 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर– उत्तर प्रदेश के हरदोई में गुटखा कारोबारी के घर ताबड़तोड़ छापेमारी (IT Raid) जारी है. हरदोई में गुटखा कारोबारी ‘अवस्थी ब्रदर्स’ के घर समेत 10 ठिकानों पर बीते 52 घंटे से आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. आईटी विभाग के करीब 100 अधिकारी बीते 52 घंटे से घर और अलग-अलग ठिकानों पर अवस्थी ब्रदर्स के कथित काले कारनामों की कुंडली खंगालने में जुटी हुई है. इस रेड में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है, मगर ऐसा माना जा रहा है कि आयकर विभाग को करोड़ों रुपए हाथ लगे हैं.

दरअसल, हरदोई में नघेटा रोड निवासी सुधीर अवस्थी और पुनीत अवस्थी की ‘अवस्थी जर्दा भंडार’ नाम से फर्म है. दोनों भाई जर्दा और पान मसाले का कारोबार करते हैं. जर्दा कारोबारी के लगभग 10 से अधिक ठिकानों परने बुधवार की सुबह रेड की थी, जो अभी भी जारी है. देर रात रेड का काम जरूर रुका, अफसरों ने आराम किया मगर आयकर विभाग के अफसरों ने इस बीच भी किसी को न बाहर जाने की इजाजत दी और न ही कोई अंदर आने की. सुबह होते ही फिर नकदी और कागजों की जांच शुरू हो गई.

बताया जा रहा है कि डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी के नेतृत्व में बुधवार की सुबह जर्दा कारोबारी के यहां पड़ी रेड अभी भी जारी है. लगभग 52 घंटे से अधिक समय से 10 से अधिक ठिकानों पर लगातार रेड जारी है. हालांकि इतना जरूर अभी सामने आया है कि घर पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपये आयकर विभाग के लोगों को मिले हैं. ये रुपए बोरियों में भरे बताये जा रहे थे. इसके अलावा कई अहम दस्तावेज भी अफसरों के हाथ लगे हैं, जिनको अफसरों ने अपने कब्जे में ले लिया है.

जिस तरह लगातार 52 घंटों से आयकर विभाग की यह छापेमारी जारी है, इससे जानकारों का कहना है कि अफसरों के हाथ कोई बेहद अहम दस्तावेज लगे हैं या एक बड़ा खुलासा जरूर हो सकता है, क्योंकि अमूमन छोटी मोटी रेड 24 घंटे के भीतर कंप्लीट हो जाती है लेकिन 52 घंटे से चल रही है रेड अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रही है. हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इनकम टैक्स के अफसरों ने कुछ भी नहीं कहा है और अंदर से ही सारी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. घर के बाहर पीएसी को जरूर तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें दिनदहाड़े पंचायत समिति सदस्य को मारी 3 गोलियां, मची अफरातफरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *