रातों-रात हो गया बड़ा बदलाव शाहिद अफरीदी चलाएंगे पाकिस्‍तान में क्रिकेट

0

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हलचल तेज होती जा रही है. रमीज राजा (Ramiz Raja) की चेयरमैन पद से रवानगी के बाद रोजाना कुछ ना कुछ नया घटनाक्रम सामने आ रहा है. पीएम शहबाज शरीफ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट के मामलों को देखने के लिए एक कमेटी का ऐलान किया है।

न्यूज जंगल स्पोर्ट्स डेस्क :- रमीज राजा को चेयरमैन के पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं । और पाकिस्‍तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पीसीबी के मामलों को देखने के लिए 14 सदस्‍यीय कमेटी का ऐलान किया है । और इस कमेटी में नजम सेठी (Najam Sethi) के साथ ही शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का नाम भी शामिल है । और कमेटी के मेंबर अन्‍य मामलों को देखने के साथ ही पीसीबी चेयरमैन के लिए नजम सेठी के नाम को आगे बढ़ाएंगे । और इसे सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ही नजम आधिकारिक रूप से चेयरमैन बनेंगे ।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने कमेटी में शामिल किए जाने के लिए पीएम का शुक्रिया भी किया है । उन्‍होंने समा टीवी से बात करते हुए बोला है कि , मुल्‍क में क्रिकेट की बेहतरी के लिए मुझसे जो बन पाएगा वह मैं करूंगा और नजम सेठी से मेरी 2 बार फोन पर बात हुई है । और अब उनसे मुलाकात का इंतजार है । और जिसके बाद ही तय होगा कि किस तरह चीजों में सुधार लाया जाए और पूर्व ऑलराउंडर ने बोला है । कि , मुल्‍क में क्रिकेट के नजरिए से हालात बहुत अच्‍छे नहीं हैं ।

‘ग्रास रूट लेवल पर करना होगा काम’
शाहिद अफरीदी ने बोला है कि , हम नेशनल टीम में सुधार की बात करते हैं लेकिन, हमें असल काम ग्रास रूट लेवल पर करना चाहिए क्‍योंकि, चीजें वहीं से आगे बढ़ती हैं । और पाकिस्‍तान क्रिकेट को मजबूत बनाना है । और तो जूनियर लेवल पर फोकस करना होगा । और अफरीदी ने बोला है कि , अगर मुझे अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के साथ काम करने का मौका मिला, तो खुशी होगी बहोत मुझे ।

‘टीम का नहीं करना चाहिए था ऐलान’
पीसीबी के नए चेयरमैन नजम सेठी 22 दिसंबर को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम पहुंचे थे और उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए बोला कि रमीज राजा की अगुआई वाले बोर्ड को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान की टीम का ऐलान नहीं करना चाहिए था और इस मामले पर हमारी नजर है । टीम में सही प्‍लेयर्स को जगह मिली या नहीं इस पर गौर किया जाएगा । और पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी । और बाबर आजम की कप्‍तानी वाली टीम में तेज गेंदबाज हसन अली को शामिल किया गया है । और मिडिल ऑर्डर में अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम को जगह दी गई है ।

ह भी पढ़ें : चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ दिल्ली पुलिस का एक्शन, 105 मामले दर्ज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed