एलन मस्क को पछाड़ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने दुनिया के सबसे लक्ज़री ब्रांड के मालिक…

0

न्यूज जंगल इंटरनेशनल डेस्क : टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में सबसे बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है । और Elon Musk अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं, और वे दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं । और फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड अर्नाल्ट ने दौलत की रेस में उन्हें पछाड़ दिया है । बर्नार्ड अर्नाल्ट 186.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं ।

एलन मस्क की नेटवर्थ

Forbes के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, लंबे समय से सबसे अमीर इंसान के तौर पर अपनी पहचान बनाए रखने वाले एलन मस्क की संपत्ति में आई गिरावट के बाद वे पहले नंबर से दूसरे पर खिसक गए हैं ।और एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Net Worth) 181.3 अरब डॉलर रह गई है । और ,मस्क और अर्नाल्ट के बीच फासला बहुत ज्यादा नहीं है । दोनों की संपत्ति में महज 5.2 अरब डॉलर का ही फासला है ।

2021 से लगातार थे नंबर वन

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी Tesla के सीईओ Elon Musk ने साल 2021 में दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने थे । उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पछाड़ते हुए ये मुकाम हासिल करा था । और रिपोर्ट के मुताबिक उस समय मस्क की नेटवर्थ 188 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी और जबकि पहले नंबर पर मौजूद बेजोस की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर रह गई थी । अब जेफ बेजोस 113.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं । और उन्हें भारतीय उद्योगपति ने पीछे छोड़ा है ।

गौतम अडानी तीसरे नंबर पर कायम

Top-10 Billionaires List में शामिल दोनों भारतीय उद्योगपति अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं । खबर लिखे जाने तक फोर्ब्स के आंकड़ों के अनुसार, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) 134.6 अरब डॉलर के साथ दुनिया के सबसे रईसों में तीसरे नंबर पर अपनी मौजूदगी कायम रखे हुए हैं .और वहीं लिस्ट में दूसरे भारतीय उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 92.8 अरब डॉलर के साथ आठवें पायदान पर बने हुए हैं ।

लिस्ट में ये अरबपति भी शामिल

Forbes की लिस्ट के मुताबिक, Top-10 अरबपतियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffett) 108.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ हैं और वहीं बिल गेट्स (Bill Gates) 106.5 अरब डॉलर के साथ दुनिया के छठे सबसे रईस इंसान हैं और अन्य अमीरों की बात करें तो सातवें नंबर पर 103.9 अरब डॉलर के साथ लैरी एलिसन (Larry Ellison), नौंवे पायदान पर 81.8 अरब डॉलर के साथ कार्लोस स्लिम हेलू (Carlos Slim Helu) और दसवें नंबर पर स्टीव बॉल्मर (Steve Ballmer) 81.7 अरब डॉलर के साथ मौजूद हैं ।

यह भी पढ़ें : यूपी : सार्वजनिक स्थानों से धर्मस्थलों को हटाने का HC ने दिया अहम आदेश, 16 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *