Bal Naren: सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म का ट्रेलर रिलीज, कोविड-19 महामारी से बचाता दिखा नरेन

0

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म ‘Bal Naren’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमें एक 14 साल का लड़का अपने गांव को कोविड -19…..

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म ‘Bal Naren’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसमें एक 14 साल का लड़का अपने गांव को कोविड -19 से बचाता है। यह फिल्म पवन नागपाल द्वारा निर्देशित किया है।

वही इस ट्रेलर की शुरुआत कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बारे में एक समाचार बुलेटिन से होती है, इसके बाद हम देखते हैं कि गांववालों का एक समूह इसी समाचार को टीवी पर देख रहा है और सोच रहा है कि अगर यह महामारी उनके गांव में पहुंच गई है तो वो इससे कैसे निपटेंगे। इस ट्रेलर से हीरो का परिचय तब मिलता है जब नरेन नाम के एक 14 साल के लड़के की झलक मिलती है।

नरेन बड़ा होकर बनना चाहता है सरपंच
इस ट्रेलर को देख कर ऐसा लगता है कि कहानी 2020 में सेट की गई है। जाहिर है कि इसका PM नरेंद्र मोदी के बचपन से कोई ताल्लुक नहीं है, पर इनमे कुछ समानताएं जरूर हैं। युवा नरेन बड़ा होकर सरपंच बनना चाहता है। वही फ्लैशबैक में दिखाया जाता है कि छोटा नरेन स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा लेता है, जबकि थोड़ा बड़ा होने पर नरेन चाय बेच रहा है, इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है।

सच्ची घटना से प्रेरित बताई जा रही है फिल्म
नरेन की स्कूल की वर्दी आरएसएस की वर्दी जैसी लगती है, जिसके पीएम मोदी सदस्य रहे हैं। फिल्म में डायलॉग है- ‘नरेन ने सोच लिया तो करके ही मानेगा’ जो नरेन के धैर्य और दृढ़ संकल्प को बयां करता है. नरेन ने अब फैसला किया है कि वे अपने गांव में कोविड-19 वायरस को एंट्री करने नहीं देंगे। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित होने का दावा करती है।

यह भी पढ़ेसरकार ने सभी कंपनियों को दिए आदेश, अब भारतीय नेविगेशन सिस्टम NavIC से लैस होंगे स्मार्टफोन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *