Pakistan Food Festival के बोर्ड को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया आग के हवाले

0

गुजरात में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उस बैनर को उतारकर आग के हवाले कर दिया, जिस पर पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल लिखा था. इस दौरान उन्होंने जय श्री राम और हर-हर महादेव के नारे भी लगाए.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : गुजरात में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सूरत में उस बैनर को उतारकर आग के हवाले कर दिया, जिस पर पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल लिखा था. इस दौरान उन्होंने जय श्री राम और हर-हर महादेव के नारे भी लगाए. राइट-विंग समूह के एक नेता ने बाद में बताया कि जो रेस्तरां इस फेस्ट को प्रमोट कर रहा था, उसने अपनी गलती मान ली है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक फूड फेस्टिवल 12-22 दिसंबर के बीच रिंग रोड एरिया में टेस्ट ऑफ इंडिया नाम के रेस्तरां ने आयोजित कराया था. लेकिन जैसे ही रेस्तरां ने बैनर लगवाया, उस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की नजर पड़ गई. 

साउथ गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष देवीप्रसाद दुबे ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने फ्लेक्स बोर्ड को उतारकर उसे आग के हवाले कर दिया क्योंकि वे लोग ऐसे किसी भी समारोह के खिलाफ हैं. उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि उस रेस्तरां में ऐसे समारोह आयोजित ना हों. ऐसे किसी समारोह को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रेस्तरां ने अपनी गलती मानी है.’

इस बीच ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ को चलाने वाले शुगर एंड स्पाइस रेस्तरां के संदीप डावर ने कहा कि वे मुगलई कुजीन ग्राहकों को सर्व करते रहेंगे और फूड फेस्टिवल से पाकिस्तानी शब्द हटा देंगे क्योंकि यह कुछ लोगों की भावनाओं को आहत करता है. 

ये भी पढ़े : SIT ने लखीमपुर कांड को बताया सोची समझी साजिश, आशीष मिश्रा समेत 14 पर हत्या का केस

उन्होंने कहा, ‘हम आगे से पाकिस्तानी शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि इससे कुछ लोगों की भावनाएं आहत होती हैं. जब हम इस शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे, तब हमें लगा था कि ये कुछ लोगों को पसंद नहीं आएगा. लेकिन हमें यह नहीं पता था कि इसका अंजाम यह होगा.’

हम ऐसे कुजीन लोगों को सर्व कर रहे हैं, जिनका पाकिस्तान से कुछ लेना-देना नहीं है. पाकिस्तानी फूड का दूसरा नाम मुगलई कुजीन है. रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी भी पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed