कटड़ा पहुंचे बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री, माता वैष्णो देवी के किए दर्शन, मां भगवती से की विश्व शांति की कामना…

0

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे। मंगलवार को आधार शिविर कटड़ा से हेलिकॉप्टर के माध्यम से माता वैष्णो के दर्शन करने गए। यहां दर्शन कर मां की आराधना की।

News jungal desk: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मंगलवार को धर्मनगरी कटड़ा पहुंचे। जहाँ से वह हेलिकॉप्टर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रवाना हुए। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि वह दूसरी बार माता वैष्णो के दर्शन कर रहे है । यहां पर अद्भुत व्यवस्था है। त्रिकुटा पर्वत पर विराजमान माता वैष्णो का धाम सनातन धर्म में आस्था का दिव्य केंद्र है। इसके साथ ही उन्होंने मां भगवती से विश्व शांति की कामना की। सनातन धर्म के उत्थान के लिए और भारत में हिंदू राष्ट्र के लिए अर्चना की।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज शाम रियासी के पौनी में संत श्री बालक योगेश्वर दास महाराज के आश्रम पहुंच कर एक कार्यक्रम में शामिल होकर भक्तों को आशीर्वाद देंगे। उनके दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार रात को धीरेंद्र शास्त्री महाराज आश्रम में ही रुकेंगे उसके बाद अगले दिन अपने धाम की ओर प्रस्थान करेंगे। इससे पहले वह पंजाब के पठानकोट में तीन दिवसीय दौरे पर गये थे। पठानकोट में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वह चाहते कि विदेशी शक्तियां हिंदू मंदिरों, गुरुद्वारों में प्रवेश न करें और मासूम हिंदुओं को धर्मांतरण के लिए लालच न दें। इसके साथ ही उन्होंने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर का भी दौरा किया। वह अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका और गुरबाणी सुनी। उन्होंने कहा कि यहां वो सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए आए हैं। ये रघुबर का देश है, बाबर का नहीं।

उन्होंने पठानकोट में उन्होने कहा कि पंजाब संतों और वीरों की भूमि है। प्रदेश के लोग प्यार, सम्मान करने वाले और बड़े दिल वाले हैं। मेरा लक्ष्य पूरे देश में सनातन संस्कृति का प्रसार करना है। जब तक धर्मांतरण करने वाली ताकतों से सरकार को सख्ती से निपटना होगा। अन्यथा वे भोले-भाले हिंदुओं को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराते रहेंगे। इसके बाद उन्होने कहा कि पंजाब में लोग सनातन धर्म का पालन करते हैं। वे सनातन को नष्ट करने वाली ताकतों का साथ नहीं देंगे। हम सनातन एकता बनाए रखेंगे।

ईसाई समुदाय को पसंद नही आयी उनकी टिप्पणियां

शास्त्री की टिप्पणियां पंजाब के ईसाई समुदाय को बिल्कुल पसंद नहीं आई हैं, उन्होंने इसे समुदाय पर हमले के रूप में देखा। यूनाइटेड क्रिश्चियन दलित फ्रंट पंजाब के अध्यक्ष विलायत मसीह ने धीरेंद्र शास्त्री से अपना बयान वापस लेने और माफी मांगने को कहा है। फ्रंट ने बागेश्वर धाम प्रमुख की टिप्पणी पर पंजाब पुलिस को शिकायत भी सौंपी।

Read also: दशहरा पर दिखी दिल्ली में प्रदूषण की चादर,नोएडा की एयर क्वालिटी बहोत खराब

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *