Ayodhya Crime News: राममंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देनेवाले मियां-बीवी हुए गिरफ्तार

0

Accused Couple Arrested: पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दंपति की पहचान अनिल रामदास घोड़के और उसकी पत्नी विद्याशंकर धोत्रे के रूप में हुई है। ये दोनों कई अन्य नामों से भी जाने जाते हैं। पकड़ा गया दंपति लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा था। वे खुद को कभी चेन्नई तो कभी महाराष्ट्र का रहनेवाला बता रहे थे। लेकिन पुलिस खुलासे में हैरान करने वाला सच सामने आया है।

News Jungal Crime desk: पिछले दिनों श्रीराम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो अभियुक्तों को अयोध्या पुलिस ने चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया है। यह दंपत्ति मूल रूप से महाराष्ट्र का रहनेवाला है। बता दें कि 2 फरवरी को रामलला सदन में रहने वाले मनोज कुमार के मोबाइल पर धमकी भरा फोन आया था। फोन करनेवाले ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

इंटरनेट कॉल से दी गई थी धमकी

क्षेत्राधिकारी अयोध्या शैलेंद्र गौतम के मुताबिक, एक अज्ञात व्यक्ति ने रामलला सदन में रहनेवाले मनोज कुमार के मोबाइल पर फोन करके धमकी दी थी कि 10:00 बजे तक राममंदिर को धमाके से उड़ा दिया जाएगा। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कॉल ट्रेस की जिसमें बिलाल नाम के व्यक्ति का पता चला। गहनता से जांच की गई तो पता लगा कि इंटरनेट कॉल के जरिए फोन किया गया था और जिस व्यक्ति के नाम से सिम अलॉट था, उसका नाम बिलाल सिंह था। पता चला कि यह दंपति लोगों को ब्लैकमेल करने का काम करता था।

इतिहास खंगाल रही पुलिस

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दंपति की पहचान अनिल रामदास घोड़के और उसकी पत्नी विद्याशंकर धोत्रे के रूप में हुई है और ये दोनों कई नाम से जाने जाते हैं। अनिल रामदास घोड़के को बाबा जान मूसा उर्फ सैटर्न राहेल के नाम से भी जाना जाता है। वह रामदास पाटुरंग घोड़के उर्फ उस्मान अली मूसा का पुत्र है। सहअभियुक्त के रूप में गिरफ्तार विद्याशंकर धोत्रे को जार्ड संतन शाणी एश्वेरा उर्फ आयरन सैटर्न हेल के रूप में भी लोग जानते हैं। वह शंकर धोत्रे की बेटी और महाराष्ट्र के रहने वाले मुख्य अभियुक्त अनिल रामदास घोड़से की पत्नी है।

ये चीजें हुई बरामद

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 9 मोबाइल फोन, लैपटॉप, दो कुरान, दो मुसलमानी टोपी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, चेक बुक, बर्थ सर्टिफिकेट, इलेक्शन कमिशन के सादा फॉर्म, संशोधित आधार कार्ड, ताबीज माला समेत कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं। क्षेत्राधिकारी अयोध्या के मुताबिक, अभी और बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

Read also: IND vs AUS: भारत ने नागपुर में कंगारूओं को किया चारों खाने चित्त, हासिल की 144 रनों की बढ़त

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *