Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / अयोध्या : प्रभु राम की चरण पादुका प्राण प्रतिष्ठा से पहले स्थापित हुई

अयोध्या : प्रभु राम की चरण पादुका प्राण प्रतिष्ठा से पहले स्थापित हुई

टेंट सिटी अत्यधिक सुविधाओं से लैस है. इसके साथ ही टेंट सिटी में भगवान राम के प्रति भरत जी के समर्पण की प्रतीक चरण पादुका भी राम भक्तों के लिए श्रद्धा निवेदित करती नजर आएगी

News jungal desk : भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में राम भक्तों के रुकने के लिए तमाम व्यवस्थाएं शुरू कर दी गई है । और इसी कड़ी में अयोध्या में जहां होटल और होम स्टे की सुविधा मिलेगी तो वहीं यहां आने वाले लोगों के लिए टेंट सिटी भी उपलब्ध है । टेंट सिटी अत्यधिक सुविधाओं से लैस है । इसके साथ ही टेंट सिटी में भगवान राम के प्रति भरत जी के समर्पण की प्रतीक चरण पादुका भी राम भक्तों के लिए श्रद्धा निवेदित करती नजर आएगी ।

इतना ही नही टेंट सिटी में कदम रखते ही फौव्वारे के बीच स्थित भगवान श्रीराम की चरणपादुका, भव्य लाइटिंग व रामधुन भक्तों को आनंदित करती नजर आएंगी । और इसके अलावा टेंट सिटी परिसर में सांस्कृतिक मंच भी बनाया जा रहा है । जिस पर रामलीला कल्चर शो की भी प्रस्तुति की जाएगी । प्रवेज कंपनी की ओर से ही रामकथा संग्रहालय के पीछे 35 कमरों की टेंट सिटी बनाई जा रही है । यहां भी होटल जैसी सुविधाएं होंगी ।

टेंट सिटी में होंगी फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं
दरअसल, भगवान राम लला 22 जनवरी को भव्य मंदिर में विराजमान होंगे । और अनुमान लगाया जा रहा है कि रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के पश्चात लाखों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन आएंगे । ऐसे में श्रद्धालुओं के रुकने और उनके बेहतर इंतजाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ अब राम मंदिर ट्रस्ट भी लगा हुआ है जहां राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा अस्थाई तौर पर 25000 लोगों के रुकने के लिए टेंट सिटी की व्यवस्था की गई है तो वहीं सरकारी तौर पर भी अत्याधुनिक सुविधाओं से विशेष टेंट सिटी फाइव स्टार की सुविधा के अनुरूप तैयार की गई है. जिसमें हर एक वह सुविधा उपलब्ध होगी जो एक फाइव स्टार होटल में होती है ।

श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम
अयोध्या
विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि टेंट सिटी इस समय बन कर तैयार है। वहां पर गेस्ट की बुकिंग और ठहरना यह सब कुछ जल्द ही शुरू कर देंगे. वहां पर कुल 30 टेंट म में रुकने की व्यवस्था है. टेंट सिटी में वर्ल्ड क्लास रेस्टोरेंट बनाया गया है. उसमें सारे वेजीटेरियन खाना जो यहां के हिसाब से होगा वह सब सर्व किया जाएगा. बुकिंग की प्रक्रिया के लिए ऑफलाइन बुकिंग और ऑनलाइन दोनों तरह की बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही होली ऐप विकास प्राधिकरण के द्वारा बनाया गया है. उसके माध्यम से भी टेंट सिटी को बुक कर सकते हैं ।

Read also :उदयपुर:कांग्रेस नेता की दर्दनाक मौत, कार के उड़ गए परखच्चे पढ़ें कैसे हुआ ये सब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *