Asia Cup 2022 का आगाज़ आज सेे, रविवार को आमने सामने होगें भारत और पाकिस्तान

0

Asia Cup 2022 शनिवार यानि आज से शुरू हो रहा है। जिसके पहले मुकाबले के लिए अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने रहेंगी।

न्यूज जंगल डेस्क: Asia Cup 2022 शनिवार यानि आज से शुरू हो रहा है। जिसके पहले मुकाबले के लिए अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने रहेंगी। एशिया कप का यह मैच दुबई में होने वाला है। एशिया कप पर हर किसी की नजरे टिकी हुई है। वही रविवार को दुबई स्टेडियम में भारत व पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।

आपको बता दे कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद यह पहला मौका है, जब भारत और पाकिस्तान की टीम मैदान पर आमने सामने होंगी। यह मैच रविवार यानि 28 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे दुबई स्टेडियम में खेला जायेगा। वही इस बार एशिया कप का आधिकारिक आयोजक श्रीलंका है। पिछले बार के तरह इस बार भी एशिया कप का प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जायेगा, ऐसे में आप लाइव मैच को स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर देख सकते है।

अगर बात करे भारत-पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 मैच के पिछले रिकार्ड्स कि तो भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक कुल 9 मैच खेले गए हैं, इनमें 6 में भारत की जीत हुई है, वही 2 में पाकिस्तान ने जीत हासिल कि है। इसके अलावा एक मैच टाई हुआ था, वो भी अंत में भारत ने ही जीता था।

एशिया कप में भी भारत का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। अभी तक एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच कुल 13 मैच हुए हैं, जिसमे 7 मैचो में भारत की जीत हुई है, जबकि 5 में पाकिस्तान की। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

अब बात करते है एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के टीमों की, इस बार भारत की टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान है। वही पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, हसन अली, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर है।

यह भी पढ़े: दुनिया के 6 देशों ने भारत के हल्के लड़ाकू विमान तेजस में दिखाई रुचि

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *