Asaram Convicted: रेप केस मामले में आसाराम बापू दोषी करार, आज अदालत सुनाएगी सजा

गुजरात में गांधीनगर की अदालत ने बाबा आसाराम बापू को रेप केस के एक मामले में दोषी ठहराया है। आज बाबा की सजा का ऐलान भी होना है। आसाराम के खिलाफ यह रेप केस 2013 में दर्ज हुआ था। कोर्ट ने सबूतों के अभाव में आसाराम की पत्नी समेत 6 लोगों को बरी कर दिया है।

News Jungal national desk: गुजरात में गांधीनगर की एक अदालत ने स्वयंभू बाबा आसाराम बापू को एक महिला शिष्या के साथ रेप के एक केस में सोमवार को दोषी ठहराया। आसाराम के खिलाफ यह केस 2013 में दर्ज किया गया था। सेशन जज डी के सोनी आज यानी मंगलवार को सजा सुनाएंगे। गांधीनगर एडिशन डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस कोर्ट मंगलवार सुबह सजा सुनाएगी। अदालत ने सबूतों के अभाव में आसाराम की पत्नी समेत छह दूसरे आरोपियों को मामले में बरी कर दिया। अहमदाबाद के चांदखेड़ा थाने में दर्ज FIR के मुताबिक, आसाराम ने 2001 से 2006 के बीच महिला से कई बार रेप किया था, जब वह शहर के बाहरी इलाके में स्थित उसके आश्रम में रहती थी।

रेप के अन्य मामलों में जेल में बंद है आसाराम

पब्लिक प्रॉसिक्युटर आर. सी. कोडेकर ने सोमवार को कहा कि अदालत ने अभियोजन के मामले को स्वीकार कर लिया है। आसाराम को अवैध रूप से बंधक बनाने और दूसरी धाराओं में दोषी ठहराया गया है। विवादित बाबा फिलहाल रेप के अन्य मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद किया गया है। सूरत की रहने वाली एक महिला ने अक्टूबर 2013 में आसाराम और सात अन्य के खिलाफ रेप और अवैध तरीके से कैद रखने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज कराया था। एक आरोपी की मुकदमा पेंडिंग रहने के दौरान ही मौत हो गई। जुलाई 2014 में मामले में चार्जशीट दायर कर ली गई थी।

बेटे नारायण साईं समेत 8 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था मामला

चांदखेड़ा थाना पुलिस ने आसाराम बापू और उनके बेटे नारायण साईं समेत 8 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें एक या एक से अधिक समूह में बलात्कार, सामान्य इरादे, अप्राकृतिक अपराध, महिलाओं पर आपराधिक बल, गलत तरीके से बंधक बनाना और आपराधिक धमकी देना भी शामिल है।

दो बहनों ने दर्ज कराई थी रेप की शिकायत

आसाराम एक अन्य बलात्कार के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से ही जोधपुर जेल में है, सूरत की अदालत में नारायण साईं के खिलाफ एक अन्य मुकदमा चल रहा है। दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 1997 से 2006 के बीच आसाराम और उनके बेटे द्वारा संचालित मोटेरा आश्रम में उनके साथ कई बार बलात्कार किया गया था। छोटी बहन ने नारायण साईं और बड़ी ने आसाराम के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी।

Read also: सीएम योगी : क्रिकेटर सूर्य कुमार यादव का गर्मजोशी से हुआ स्वागत और सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *