Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / पिंपल्स से हैं परेशान?तो अपनाएं घरेलू नुस्खे एक हफ्ते में दिखेगा फर्क

पिंपल्स से हैं परेशान?तो अपनाएं घरेलू नुस्खे एक हफ्ते में दिखेगा फर्क

News jungal desk: शादी का सीजन शुरू हो गया है.ऐसे में अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स से आप परेशान हो रहे है.तो घरेलू नुस्खे से आप सप्ताह भर में पिंपल्स से निजाद पा सकते है.घरेलू नुस्खे से कैसे एक सप्ताह में ग्लोइंग स्किन पा सकते है..इसके लिए नीम के पत्तो को पीसकर पाउडर बना लें इसके बाद उसमें मुल्तानी मिट्टी और एक चुटकी हल्दी को मिलाकर पैक तैयार कर लें.

रोजाना रात में इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट रखे.फिर सादे पानी से धो लें.ऐसा करने से एक सप्ताह के अंदर चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स pimples गायब हो जाएंगे. उन्होंने कहा की अगर इस नुस्खे को पहली बार इस्तेमाल कर रही हो तो सबसे पहले अपने कान के पीछे हल्का लगाकर टेस्ट कर लें. ताकि अगर किसी प्रकार का नुकसान न हो सके.

मोस्चराइज लगाने से बढ़ता है चेहरे का ग्लो
अगर आपकी शादी के लिए ज्यादा दिनों का समय नहीं बचा हो और घरेलू नुस्खे से चेहरे पर ग्लोइंग चाहते है या अपने चेहरे पर स्मूथ टेक्सचर चाहते हो तो सबसे पहले सफेद चावल का आंटा पीसकर लें , दो चम्मच चावल का आंटा लें आधा चम्मच हल्दी, एक चम्मच दही, और ड्राई स्किन के लिए शहद और ऑयल स्किन के लिए नींबू को मिला लें.जिसे चेहरे पर अच्छे से मालिश कर ले.आधे घंटे में साधारण पानी से धो लें.इसके बाद मोस्चराइज रोजाना लगाने से चेहरे का ग्लो बढ़ने लगता है.

फेस ग्लो के लिए बेहद जरुरी है ये
फेस ग्लो के लिए स्किन केयर बेहद जरूरी है.शादी से पहले आपको धूप से बचना जरूरी है.क्योंकि धूप के यू वी किरण से स्किन डल होता है. चेहरे पर जल्दी ग्लो लाना चाहते है तो घरेलू नुस्खे के तौर पर बिट को पीसकर गुलाब जल मिलाकर उसे रोजाना रात को चेहरे पर लगाएं.इसे 15 से 20 मिनट में सादे पानी से धो लें.ऐसा करने से चेहरे पर जल्दी ग्लो आता है .

यह भी पढ़े : यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, सुरेश खन्ना पेश करेंगे बजट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *