Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, सुरेश खन्ना पेश करेंगे बजट

यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन, सुरेश खन्ना पेश करेंगे बजट

News jungal desk: उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र winter session का आज दूसरा दिन है। आज वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 2023-24 अनुपूरक बजट Budgetपेश करेंगे। बता दें कि बुधवार को सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से ही शुरू होगी। प्रश्नकाल के बाद अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। शीतकालीन सत्र के पहले दिन सीएम योगी ने विपक्षी दलों सहित सदन के सभी सदस्यों से सदन को सुचारू रूप से संचालित किए जाने को लेकर सहयोग मांगा है।

42 हजार करोड़ से अधिक का बजट

गौरतलब है कि सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 25 प्रस्तावों को हरी झंडी मिल चुकी है , जिसे शीतकालीन सत्र में रखा जाएगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना प्रश्नकाल के बाद वित्तीय वर्ष 2023- 24 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे। बजट का आकार करीब 42 हजार करोड़ रुपए का रहने का अनुमान लगाया गया है। अनुपूरक बजट में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनता का ध्यान रखते हुए कुछ योजनाओं की घोषणा की जा सकती है।

अनुपूरक बजट में किसान और औधोगिक विकास पर केंद्रित रहेगा। बजट बजट में आगरा लखनऊ को जोड़ने के लिए आगरा एक्सप्रेसवे वे और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जोड़ने के लिए 60 किमी नए लिंक एक्सप्रेसवे के लिए प्राविधान किया जाएगा। चार लेन की 14 किमी लंबे चित्रकूट लिंक एक्सप्रेस वे और फरुखाबाद को गंगा एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बजट पेश किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *