थाईलैंड में 13 साल बाद फिर बड़ा हादसा, क्लब में लगीं आग से 13 लोगों की मौत

0

करीब 13 साल पहले बैंकॉक में संतिका नाइट क्लब में न्यू ईयर की पार्टी के दौरान पायरोटैक्निक्स के चलते आग लग गई थी। उस दौरान हादसे में 66 लोगों की मौत हो गई थी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- थाईलैंड में एक क्लब में हादसे में कम से कम 13 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, हादसे में 35 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। हालांकि, अब तक आग लगने के कारण का पता नहीं लग सका है। फिलहाल जांच जारी है। खास बात है कि थाईलैंड में करीब एक दशक के बाद इस तरह की घटना हुई है, जब आग के चलते इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है।

पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि पूर्वी चोनबुरी प्रांत में माउंटेन बी नाइट क्लब में आग लग लग गई। हादसे में मारे गए सभी लोग थाईलैंड के ही नागरिक थे। वहीं, पुलिस ने बताया है कि घायलों में 14 लोगों की हालत गंभीर है। यह क्लब राजधानी बैंकॉक से 180 किमी दूर दक्षिण पूर्व में है।

रॉयटर्स के मुताबिक, एक अपने पांच दोस्तों के साथ क्लब में मौजूद चश्मदीद नाना ने बताया, ‘मैंने स्टेज के ऊपर दाईं ओर आग की लपटें देखी। मुझे लगता है कि उसी समय सिंगर ने भी इसे देखा और उसने आग चिल्लाया और उसकी ओर माइक फेंक दिया।’ प्रधानमंत्री प्रयुत चान ओचा ने शुक्रवार को पीड़ित परिवारों को मदद का आश्वासन दिया है।

13 साल पहले भी हुई थी इस तरह की घटना
करीब 13 साल पहले बैंकॉक में संतिका नाइट क्लब में न्यू ईयर की पार्टी के दौरान पायरोटैक्निक्स के चलते आग लग गई थी। उस दौरान हादसे में 66 लोगों की मौत हुई थी। जांच में क्लब की कई खामियों की बातें सामने आई थीं।

यह भी पढ़े :- आसाराम ने कोर्ट में किया साजिश का दावा, बताया किसने और क्यों फंसाया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed