योगी सरकार की एक और बड़ी कार्रवाई, अब औरेया के डीएम सुनील वर्मा भी हुए सस्पेंड

0

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर :उत्तर प्रदेश में लगातार अधिकारियों पर एक्शन लिया जा रहा है. पिछले कुछ दिन में कई अधिकारियों पर भ्रष्टाचार की शिकायतों को लेकर गाज गिर चुकी है. इसी बीच अब एक और अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. योगी सरकार की तरफ से ओरैया के डीएम सुनील वर्मा को सस्पेंड किया गया है. उनके खिलाफ काम में लापरवाही और करप्शन की शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गई है. 

बताया गया है कि सस्पेंड करने के अलावा डीएम सुनील वर्मा के खिलाफ विजिलेंस जांच के भी आदेश जारी किए गए हैं. औरेया डीएम के खिलाफ पिछले काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं, साथ ही उन पर भ्रष्टाचार के भी कई आरोप लगाए गए हैं. 

पहले भी नप चुके हैं अधिकारी
औरेया डीएम से पहले भी योगी सरकार की तरफ से कई अधिकारियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि आगे भी कुछ ऐसे ही अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. इससे पहले सोनभद्र के डीएम को सस्पेंड किया गया था. सोनभद्र जिले के डीएम टीके शिबू पर अवैध खनन मामलों में लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप थे. साथ ही चुनाव के दौरान भी लापरवाही बरतने का आरोप लगा था. जिसके बाद योगी सरकार की तरफ से उनके खिलाफ एक्शन लिया गया. 

सोनभद्र के डीएम के बाद दूसरी बड़ी कार्रवाई आईपीएस अधिकारी के खिलाफ हुई. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पवन कुमार को भी सस्पेंड किया गया. उनके खिलाफ अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने के आरोप हैं. जिसके चलते उनकी शिकायतें उच्च स्तर तक पहुंच रही थीं. 

भ्रष्ट अधिकारियों में दहशत
यूपी में अधिकारियों के खिलाफ हो रहे इस एक्शन के बाद पूरे सूबे में हलचल तेज है. जिन अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते आए हैं, उन्हें अब खुद पर कार्रवाई का डर सता रहा है. ऐसे तमाम अधिकारी दहशत में हैं. साथ ही आने वाले दिनों में ऐसे ही कुछ और फैसले देखने को मिल सकते हैं. यूपी में दूसरी बार सरकार बनाने के बाद सीएम योगी की तरफ से भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. इससे ये मैसेज देने की कोशिश हो रही है कि किसी भी हाल में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बड़े अधिकारियों के खिलाफ शिकायत आने पर वो नप सकते हैं. 

ये भी पढ़ें:- संसद में अमित शाह बोले- मैं कभी किसी को नहीं डांटता, गुस्सा भी नहीं होता…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed