Amritpal sandhu: अमृतपाल समेत कई गिरफ्तार, इंटरनेट बंद, पंजाब में कई जगह धारा 144 लागू

0

Amritpal Singh Sandhu: पंजाब की पुलिस ने आज खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह संधू और उसके कई साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल अब पूरे पंजाब में रविवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की घोषणा की गई है.

पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल और उसके कई साथियों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अमृतपाल सिंह समेत उसके 6 साथियों को पकड़ा लिया है. साथियों के पकड़े जाने के बाद अमृतपाल को कुछ देर बाद हिरासत में लिया गया. इसके साथ ही पंजाब में कई जगहों पर इंटरनेट को भी बंद कर दिया गया है. गिदड़बाहा में एयर टेल, आइडिया ओर BSNL का इंटरनेट बंद है. संगरूर जिले में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. संगरूर पंजाब के सीएम भगवंत मान का जिला है. अमृतसर जालंधर हाईवे पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला जालंधर के मेहतपुर थाने में ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल के साथियों को पुलिस ने किया हिरासत में लिया है.

अब तक के लाइव अपडेट्स-

-फाजिल्का में भी धारा 144 लागू की गई है.

-पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में जिला प्रशासन की तरफ से धारा 144 लगा दी गई है. श्री मुक्तसर साहिब में अमृतपाल सिंह द्वारा कल खालसा व्हीर यात्रा की शुरुआत की जानी थी परंतु वह यात्रा रद्द होने के चलते आम लोगों को इकट्ठा करने पर अब रोक लगा दी गई है.

-जालंधर की सड़कों पर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती हो गई है.

-सूत्रों के अनुसार पंजाब के मौजूदा हालातों के मद्देनजर गृह मंत्रालय लगातार पंजाब सरकार के संपर्क में है. राज्य पुलिस की सहायता के लिए केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की कंपनियों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

बरनाला जिले में भी मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. फिलहाल अब पूरे पंजाब में रविवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने की घोषणा कर दी गई है. पंजाब के मोगा जिले में पुलिस की भारी तैनाती देखी जा सकती है. पंजाब पुलिस ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील जारी की और राज्य में शांति कायम रखने की भी अपील की. उन्होंने लोगों से पुलिस के कामकाज में दखलअंदाजी न करने की भी अपील की है.

Read also: रमजान से पहले की जाए सभी इंतज़ाम पूरे शहर काजी ने कानपुर पुलिस कमिश्नर के सामने रखी यह बात?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed