औरैया में अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा- Akhilesh Yadav के राज में एक ही जाति का होता था काम

0

विपक्ष पर गृह मंत्री ने जमकर हमला करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में दो चरण के चुनाव समाप्त हुए हैं. दोनों चरण के चुनाव में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो रहा है

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद अब तमाम पार्टियां तीसरे चरण की तैयारी में जुट गई हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को यूपी के औरैया में हुंकार भरी. विपक्ष पर गृह मंत्री ने जमकर हमला करते हुए कहा, उत्तर प्रदेश में दो चरण के चुनाव समाप्त हुए हैं. दोनों चरण के चुनाव में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो रहा है. 

गृह मंत्री ने कहा, पीएम मोदी ने देश के 130 करोड़ लोगों को और उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों को वैक्सीन न दी होती तो आज हम कोरोना की तीसरी लहर में सुरक्षित नहीं होते. जब कोरोना आया तो पूरी दुनिया में यही चल रहा था कि गरीब क्या खाएगा. लेकिन पीएम मोदी ने देश के 80 करोड़ और यूपी के 15 करोड़ गरीबों को हर महीने 5 किलो अनाज मुफ़्त देने का काम किया. 

सपा-बसपा पर हमला

शाह ने कहा, सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश में 15 साल तक सरकार चलाई, किसी गरीब के घर में गैस कनेक्शन नहीं पहुंचा. जब जनता ने बीजेपी सरकार बनाई तो पीएम मोदी ने यूपी की 1.67 लाख माताओं-बहनों को गैस कनेक्शन देने का काम किया. हमने तय किया है कि होली और दीपावली में एक-एक सिलेंडर मुफ्त देने का काम करेंगे. 70 साल तक कांग्रेस ने शासन किया लेकिन गरीब के घर में शौचालय तक नहीं था. आपने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, तो प्रदेश के 2.61 करोड़ लोगों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया.

शाह ने कहा, क्या अखिलेश के शासन में बिजली कभी 24 घंटे आती थी क्या? अब बीजेपी राज में शहरों में 24 घंटे और गांव में 22 घंटे बिजली पहुंच रही है. स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए यहां एक मेडिकल कॉलेज बनाने और औरैया से दिबियापुर रोडवेज बस सेवा के लिए बस स्टेशन बनाने की शुरुआत बीजेपी ने कर दी है.

ये भी पढ़ें : बैंक घोटाले पर मायावती का सवाल, ‘सरकार बताए जनता की कमाई सुरक्षित है भी या नहीं?’

अमित शाह ने कहा, जब उत्तर प्रदेश में अखिलेश की सरकार थी तब यहां कट्टे और छर्रे बनते थे. अब बीजेपी की सरकार में गोली की जगह गोले बनने लगे हैं जो पाकिस्तान को जवाब देने के काम आएंगे. आजम खान जैसे बड़े तुर्रम खान आज जेल में हैं. अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी आज जेल में हैं. लेकिन अगर अखिलेश का राज आया तो ये जेल में रहेंगे क्या?

गृह मंत्री ने कहा, यूपी में जब अखिलेश की सरकार थी तो किसी एक जाति के काम होते थे. बहनजी आती थीं तो किसी दूसरी जाति का काम होता था. हमने जातिवाद को इस राज्य से उखाड़कर फेंक दिया है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *