भारतीय छात्रा की मौत के बाद अमेरिकी पुलिसकर्मी हंसते हुए कैमरे में कैद,भारत ने अपनाया कड़ा रुख

0

जाह्नवी कंडुला, भारत के आंध्र प्रदेश की रहने वाली थी. वह अमेरिका के साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी की छात्रा थी. वह डेक्सटर एवेन्यू नॉर्थ और थॉमस स्ट्रीट के पास थी, तभी पुलिस वाहन ने उसे टक्कर मार दी

News Jungal Desk : अमेरिका के सिएटल में भारतीय छात्रा, जाह्नवी कंडुला की मौत पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है और मामले की जांच की मांग की है । और 23 वर्षीय जाह्नवी की मौत पुलिस वाहन की चपेट में आने के बाद हुई है । टक्कर के बाद पुलिसकर्मियों को मौत का मजाक उड़ाते हुए सुना गया था । और जिसे लेकर भारतीयों ने सोशल मीडिया पर आक्रोश व्यक्त किया था । इस घटना ने भारत को स्ट्रिक्ट एक्शन लेने पर मजबूर कर दिया है । क्योंकि वीडियो बहुत दर्दनाक है ।

पुलिस अधिकारी केविन डेव ने 23 वर्षीय जाह्नवी कंडुला को एक क्रॉसवॉक पर टक्कर मारी थी । और  सिएटल पुलिस ऑफिसर्स ने बताया कि आरोपी केविन डेव 74 मील प्रति घंटे (119 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गाड़ी चला रहा था। और सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में, पुलिस अधिकारी को कंडुला की मौत के बारे में मजाक करते और हंसते हुए सुना गया था ।

भारत ने अपनाया कड़ा रुख
सैन फ्रांसिस्को में भारत के दूतावास ने बुधवार को इस घटना और पुलिस की प्रतिक्रिया के वायरल वीडियो को “बेहद परेशान करने वाला” बताया है । और सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में, सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मिशन ने लिखा, “जनवरी में सिएटल में एक सड़क दुर्घटना में जाह्नवी कंडुला की मौत से निपटने के तरीके सहित मीडिया में आई हालिया रिपोर्टें बेहद परेशान करने वाली हैं । और हमने इस मामले को सिएटल और वॉशिंगटन राज्य के स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ वॉशिंगटन डीसी के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष दृढ़ता से उठाया है ।

भारतीय मिशन ने अपने पोस्ट में उल्लेख किया है कि उसने अधिकारियों से इस दुखद मामले में शामिल लोगों के खिलाफ गहन जांच और कार्रवाई के लिए कहा है. पोस्ट में कहा गया, “दूतावास इस मामले पर सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बारीकी से संपर्क करना जारी रखेगा.”

यह भी पढ़े : केंद्र सरकार 1650 करोड़ रुपये की लागत से 75 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *