इलाहाबाद :फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों और सुरक्षाकर्मियों में हाथापाई, प्रदर्शन जारी

0

गेटबंदी से विश्वविद्यालय के छात्रों को भले ही दिक्कत हो रही है, लेकिन दबे स्वर में छात्र भी तालाबंदी का समर्थन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि उनके लिए गेट बंदी की वजह से एक दिन की समस्या हो रही है. लेकिन अगर बढ़ी हुई फीस वापस ले ली जाती है, तो इससे तमाम छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : चार गुना फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र प्रदर्शन कर रहे है। बढ़ते दिन के साथ यह आंदोलन उग्र होता दिख रहा है । छात्रों का कहना है जब तक बढ़ी हुई फीस को वापस नहीं लिया जाता उनका प्रदर्शन जारी रहेगा इसी तरह बढ़ी हुई फीस वापस लिए जाने की मांग को लेकर पिछले 15 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विश्वविद्यालय के सभी गेटों पर तालाबंदी कर दिया है । . इसके साथ ही सेंट्रल लाइब्रेरी में भी तालाबंदी करी गई है । जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तुड़वाकर यूनिवर्सिटी को खुलवाया। और इस दौरान पुलिस और छात्रों में जमकर बवाल हुआ है ।

फीस वृद्धि के वापसी की मांग कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक के सामने पोस्टर बैनर लेकर धरने पर भी बैठ थे। एबीवीपी कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते हुए 4 गुना बढ़ी फीस वापस लेने की मांग में लगे हैं । इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं की अन्य 10 सूत्रीय मांगे भी हैं कि जिसे पूरी किए जाने की मांग हो रही है । एबीवीपी कार्यकर्ताओं की तालाबंदी के चलते छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय परिसर के अंदर नहीं जा पा रहे है । तमाम छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय गेटों के बाहर खड़े रहे । इस बीच भारी फोर्स के साथ पहुंची पुलिस ने गेट खुलवाकर छात्रों को कैंपस के अंदर दाखिल करवाया था ।

गेटबंदी से विश्वविद्यालय के छात्रों को भले ही दिक्कत रही हो लेकिन दबे स्वर में छात्र भी तालाबंदी का समर्थन कर रहे हैं । छात्रों का कहना है कि उनके लिए गेट बंदी की वजह से एक दिन की समस्या हो रही है । लेकिन अगर बढ़ी हुई फीस वापस ले ली जाती है । तो शायद इससे तमाम छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिल सकती है। . गौरतलब है कि फीस वृद्धि के मुद्दे पर तमाम छात्र संगठनों का आंदोलन लगातार जारी है ।

31 अगस्त को हुई थी फीस वृद्धि
आपको बता दें कि 31 अगस्त को विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक में फीस बढ़ाने का फैसला हुआ था । जिसके बाद से छात्र लगातार बढ़ी हुई फीस का विरोध कर रहे हैं. तालाबंदी के बाद लगातार एबीवीपी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं । और  छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं । वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि फीस में वृद्धि नियमों के तहत ही की गई है ।

यह भी पढ़े दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के पार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *