अखिलेश यादव का कुशीनगर एयरपोर्ट केउद्घाटन पर तंज- एक ईंट तक भी इन्होंने न लगाई

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के उद्घाटन पर निशाना साधा और कहा कि भाजपाइयों ने इस एयरपोर्ट की एक ईंट तक नहीं लगाई है. अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन को लेकर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपाइयों ने इस एयरपोर्ट की एक ईंट तक नहीं लगाई, अब सपा के कामों का उद्घाटन करने के लिए कैंची, फीता, माला और मिठाई लेकर आ गए हैं.

अखिलेश ने लिखा कि भाजपाई ये याद रखें कि ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता, और ये भी कि जिस रनवे से आप उड़ान भर रहे हैं उसकी जमीन ‘किसी और’ ने तैयार की थी.

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत बौद्ध समाज की आस्था-श्रद्धा का केंद्र है. आज कुशीनगर दुनिया से जुड़ गया है. कुशीनगर हवाई अड्डा सिर्फ एयर कनेक्टिविटी के लिहाज से ही महत्वपूर्ण नहीं है. इससे किसान, पशुपालक, दुकानदार, मजदूर, स्थानीय उद्योगपति, सभी लाभान्वित होंगे. पर्यटन में असीमित वृद्धि होगी. इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा. आने वाले तीन से चार सालों में देश में 200 से अधिक एयरपोर्ट, सीपौड का नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश है.

ये भी पढ़े : लखीमपुर कांड की क्या थी वजह , किसान क्यों थे टेनी से नाराज ?

मोदी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से ज्यादा एयर रूट्स की स्वीकृति दी जा चुकी है और इनमें से 350 पर सेवाएं शुरू भी हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों का विकास सरकार की प्राथमिकताओं में है. इसके लिए बेहतर कनेक्टिविटी और श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं को बेहतर बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *