सलमान रुश्दी पर हमले के बाद नूपुर शर्मा के लिए खतरा ,खुफिया एजेंसियां हुईं चौकन्ना

0

भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा के प्रवक्ता ने बयान में कहा था कि पैगंबर पर नूपुर शर्मा के बयान का बदला लेने के लिए वह दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मुंबई में खुद को उड़ाने को तैयार हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : अमेरिका में सलमान रुश्दी पर हमले के बाद भारत में खुफिया एजेंसियां नूपुर शर्मा की सुरक्षा को लेकर चिंतित है । गौरतलब है अलकायदा की ओर से मुस्लिमों से नूपुर शर्मा के बयान पर न्याय की बात कही गई। भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा ने जून में अपने एक प्रवक्ता के जरिए एक स्टेटमेंट दिया था । इसमें नुपूर के मोहम्मद पर दिए बयान का बदला लिए जाने की बात कही गई थी। 
एक्यूआईएस ने पूछा सवाल
भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा था कि पैगंबर पर नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान का बदला लेने के लिए वह लोग दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मुंबई में खुद को उड़ा देने को तैयार हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यह भी कहा गया था कि यदि हम मोहम्मद पैगंबर के सम्मान की रक्षा नहीं कर सकते तो हम तबाह हो जाएंगे। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के संभल जिले से ताल्लुक रखने वाले एक्यूआईएस मुखिया आसिम उमर ने एक सवाल के तौर पर पोस्ट किया था। इसमें उसने पूछा था कि क्या कोई है जो पैगंबर मोहम्मद के सम्मान के लिए अपनी जान दे सकता है?

ओसामा और जवाहिरी की तस्वीर भी लगाई
सिर्फ इतना ही नहीं, ओसामा बिना लादेन की एक फोटो के साथ एक्यूआईएस ने कहा था कि अगर आपकी बोलने की आजादी नियंत्रण से बाहर हो रही है तो इसके लिए हम जो करने वाले हैं उसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहिए। इसके अलावा हाल ही में मारे गए अयमान अल जवाहिरी की एक तस्वीर के साथ मुसलमानों से पूछा गया था कि उनका गुस्सा और आत्मसम्मान कहां है?

सुरक्षा में हैं नूपुर शर्मा
नूपुर शर्मा को पुलिस की सुरक्षा के साथ किसी अनजान जगह रखा गया है। नुपूर के बढ़ते खतरे को देखते हुए एजेंसियों ने उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर पहले ही भारत में उदयपुर और अमरावती में दो लोगों की हत्या हो चुकी है। जहां उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की दुकान मेंअन्दर गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। वहीं अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे को भी मौत के घाट उतार दिया गया था। हालांकि इन दोनों लोगों ने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था। 

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला आरोपी भरतपुर से गिरफ्तार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *