ताजमहल पर लगाए एक युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

0

News Jungal Desk Kanpur- आगरा में मंगलवार को शाहजहां के उर्स में सजदा करने जा रहे लोगों के बीच एक युवक ने अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। युवक की इस हरकत पर वहां मौजूद पर्यटकों ने उसकी जमकर पिटाई कर सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। जानकारी मिलने के बाद थाना ताजगंज पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की है। हालांकि पुलिस पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की बात को नकार रही है। सीआईएसएफ और पुरात्तव विभाग ने कोई तहरीर नहीं दी है।

मुगल बादशाह शाहजहां के 367वें उर्स के मौके पर हजारों अकीदतमंद ने शाहजहां और मुमताज की कब्र की चादरपोशी और सजदा किया। इसी दौरान फिरोजाबाद निवासी सुहैल ने अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर दिया। सुहैल वर्तमान में नाई की मंडी थाना क्षेत्र के गालिबपुरा में एक रिश्तेदार के यहां रहता है। साथ आए अन्य युवक भी उसके साथ नारेबाजी में शामिल हुए। मगर, जब पब्लिक ने सुहैल को पीटना शुरू किया, तो सब इधर-उधर भाग गए। युवक को लोगों से बचाकर सीआईएसएफ ने ताजगंज थाना पुलिस के हवाले कर दिया। एसओ ताजगंज भूपेंद्र बालियान के अनुसार युवक द्वारा ताजमहल में अभद्रता की जा रही थी। उसे सीआईएसएफ ने पकड़ा था। उसके खिलाफ शांति भंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

सीआईएसएफ से हुई बदसलूकी

ताजमहल मुख्य गुम्बद में असल कब्र के दर्शन के लिए तमाम लोग चादरें लेकर धार्मिक नारे लगाते हुए जा रहे थे। इस दौरान लाइन से न आने और हंगामा करने पर जब उन्हें मना किया जा रहा था, तो वे लोग सीआईएसएफ के सिपाहियों को अपशब्द कह रहे थे। सीआईएसएफ के सिपाही भीड़ अधिक होने और माहौल बिगड़ने से बचाने के लिए उनकी अनदेखी करते रहे। इसके कई वीडियो भी सामने आए हैं।

See Also- महाशिवरात्रि पर्व में आस्था और भक्तों का देखने को मिला अटूट संगम

हिंदूवादी हुए आक्रोशित

बता दें कि ताजमहल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी साल 2019 में उर्स के मौके पर भीड़ के बीच एक युवक ने ऐसी हरकत की थी। तब भी वीडियो सामने आए थे, मगर युवक की जानकारी नहीं हो पाई थी। हिंदूवादी नेता रौनक ठाकुर का कहना है कि प्रशासन जानबूझ कर युवक को बचाना चाहता है। तभी उसके खिलाफ देशद्रोह की जगह हल्की धाराओं में कार्रवाई कर मामला निपटा रहा है। हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed