दहेज प्रताड़ना से शिकार एक बेटी,थाने में धरने पर बैठी 

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:-छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में ससुराल पक्ष से दहेज और अन्य मामलों से प्रताड़ित होकर महिला ने बीते 16 मार्च को एक महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बाद भी उसे राहत नहीं मिल. इस मामले में कार्रवाई नहीं होती देख बीते गुरुवार को महिला ने बसंतपुर थाना परिसर में बैठकर धरना प्रदर्शन किया. पीड़िता सुचिता जैन का कहना है कि उसकी रिपोर्ट भी काफी मशक्कत के बाद लिखी गई थी. इस मामले में एफआईआर तो दर्ज कर लिया गया, लेकिन उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई.

महिला ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके ससुराल पक्ष के लोग केवल पुलिस को नहीं मिल रहे हैं. जबकि वे सब अपने घर पर ही हैं. वहीं  महिला ने कहां की उसकी सास, पति और ननद के खिलाफ उसने एफआईआर करवाया है. वे लोग कार की मांग करते थे और उसे अलग-अलग तरीकों से प्रताड़ित भी करते थे. वही केस वापस लेने दबाव है बनाते हैं.

पुलिस ने समझाकर भेजा
मार्च से एफआईआर होने के बाद भी ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती देख महिला ने अपने न्याय की मांग करते हुए थाना परिसर पर ही धरना देना शुरू कर दिया. कार्रवाई को लेकर पुलिस की समझाइश के बाद महिला थाना परिसर से उठी. इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक आईपीएस गौरव राय ने कहा कि महिला की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और नियम अनुसार कार्रवाई की जा रही है. बहरहाल थाना परिसर में धरना देने पहुंची महिला ने अपने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं उसने अपने बच्चे का इलाज भी ससुराल वालों द्वारा नहीं करवाए जाने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में महिला ने अपने ससुराल पक्ष पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

यह भी पढ़े राष्ट्रपति पर अधीर रंजन चौधरी के विवादित बयान पर सियासी घमासान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed