उत्तर प्रदेश के देवरिया में मुख्यमंत्री आवास योजना में बड़ा खेल सामने आया

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : यूपी के देवरिया में मुख्यमंत्री आवास योजना में बीडीओ और सचिव की मिलीभगत से बड़ा खेल सामने आया है. दरअसल, देवरिया जिले में रेवड़ियों की तरह मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत कुछ लाभार्थी बना दिए गए, मगर जब आवास देने के लिए लाभार्थियों के कास्ट का वेरिफिकेशन हुआ तो बड़ा खेल हो गया. इसके बाद आनन-फानन में 74 मुख्यमंत्री आवास योजना शासन को वापस लौटाए गए तभी बीडीओ को तलब किया गया. माना जा रहा है कि जांच के बाद शासन की ओर से एक्शन किया जाएगा.

दरअसल, देवरिया जनपद में शासन स्तर से घुमंतू अनुसूचित नट जाति के लिए 99 मुख्यमंत्री आवास आये थे भलुअनी ब्लॉक के नरौली भीखम, खुखुंदू और जेतपुरा गांव में बीडीओ, प्रधान और सेक्रेटरी ने मिलकर खेल किया और 99 में से 74 आवास नट जाति को दे दिए और जब विकास भवन के बड़े अफसरों ने लाभार्थियों के जाति की जांच करवाई तो सभी 74 लाभार्थी नोना नट एससी जाति के निकले थे लसकर इसके बाद विकास भवन के अफसरों के हाथ-पांव फूल गए और फिर सभी को अपात्र घोषित करते हुए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित आवास को शासन को लौटाया गया

हैरान करने वाली बात यह है कि यह पूरा खेल भलुअनी ब्लॉक में सबसे है. यहां के तत्कालीन बीडीओ, सेक्रेटरी और ग्राम प्रधानों ने मिलकर नरौली भीखम में 37, खुखुंदू गांव में 21 और जेतपुरा गांव में 16 मुख्यमंत्री आवास नट जाति की सूची शासन को भेजी है जांच के दौरान यह सभी 74 अपात्र पाए गए तो विकास भवन के अफसरों ने सेक्रेटरी और BDO  को तलब किया और स्पष्टीकरण मांगा. साथ ही सभी लाभार्थियों का मुख्यमंत्री आवास लौटाया गया है.

.यह भी पढ़ेपूर्व सांसद रिजवान को कोर्ट से मिला झटका, हत्या की कोशिश का केस दर्ज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *