Uttar Pradesh के 7 साल के Rudra Kapoor ने तैराकी में रचा इतिहास,जानें कैसे

0

Uttar Pradesh के सात साल के रुद्र कपूर (Rudra Kapoor) ने ब्रेस्टस्ट्रोक स्विमिंग के जरिए महज 10.30 मिनट में यमुना पार कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

News Jungal Desk:– उत्तर प्रदेश के सात साल के रुद्र कपूर (Rudra Kapoor) ने ब्रेस्टस्ट्रोक स्विमिंग के जरिए महज 10.30 मिनट में यमुना (Yamuna) पार कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। मास्टर ट्रेनर त्रिभुवन निषाद ने कहा कि यह पहली बार है जब उसकी उम्र के बच्चे ने ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल का इस्तेमाल करते हुए नदी पार किया।

Prayagraj के टैगोर पब्लिक स्कूल में second कक्षा के छात्र Rudra Kapoor ने अपनी प्रशिक्षक कमला निषाद और मानस निषाद के मार्गदर्शन में तैरना शुरू किया। निषाद ने कहा, रुद्र कपूर ने 600 मीटर लंबी और 25 फीट गहरी यमुना नदी को पार कर एक रिकॉर्ड स्थापित किया। उसने सिर्फ 15 दिनों में तैरना सीखा। 7 year olds ने मीरापुर सिंधु सागर घाट Kakarha Ghat से सुबह 6.20 बजे तैरना शुरू किया और नदी के दूसरे किनारे पर स्थित विद्यापीठ महेवा घाट पर सुबह 6:30:30 बजे पहुंच गया।

Rudra Kapoor के पिता राज कपूर, मां बंदनी कपूर और बहन अविका कपूर (Avika Kapoor) सहित परिवार के अन्य सदस्यों और अन्य स्थानीय लोगों ने गुरुवार को इस अवसर पर उसके प्रदर्शन की सराहना की। पिता ने कहा, यह उसके लिए एक सपने के सच होने जैसा है जो नदी पार करके अपने लिए एक जगह बनाने के लिए प्रतिबद्ध था। वह कम से कम समय में यमुना नदी (Yamuna River) में तैरना और पार करना चाहता था। वह हमेशा अपने परिवार के सदस्यों के साथ स्विमिंग टिप्स के बारे में बात करता था और कई रिकॉर्ड बनाना चाहता था।

Read also: विदेश में यात्रा करने वालों को RBI ने दी बड़ी खुशखबरी, बैंक जारी करेंगे रुपे यात्रा कार्ड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *