बैंक खाते में आए 221 करोड़ 30 लाख रुपए, हैरान हुआ मजदूर सहित पूरा परिवार…

0

उत्तर  प्रदेश के बस्ती जिले में एक मजदूर के खाते में 221 करोड़ से अधिक रुपये पहुंच गए. इस बात की जानकारी उसे तब हुई जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उसे नोटिस भेजकर इतनी बड़ी रकम के बारे में जानकारी देने को बुलाया.

News jungal desk :उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिव प्रसाद निषाद के घर आयकर विभाग का नोटिस पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया. शिव प्रसाद दिल्ली में पत्थर घिसाई का काम करते हैं. जब घर वालों ने आयकर विभाग की चिट्ठी को पड़ोसी से पढ़ाया तो पैरों तले जमीन खिसक गई. आयकर विभाग की नोटिस में शिवप्रसाद निषाद के बैंक खाते से 221 करोड़ रुपए का लेनदेन दिखाया गया.

नोटिस में 20 अक्टूबर तक सभी दस्तावेज लेकर हाजिर होने का आदेश दिया गया है. इतना बड़ा अमाउंट देख कर घर वाले हैरान हो गए. जब दिल्ली में मजदूरी कर रहे शिवप्रसाद को यह जानकारी हुई तो वह दिल्ली से भाग कर बस्ती पहुंचा. शिवप्रसाद आयकर विभाग में पहुंच कर इनकम टैक्स अधिकारी से मुलाकात कर कहा कि साहब मैं मजदूरी करता हूं, पत्थर घिस कर 500 की दिहाड़ी कमाता हूं. इतना पैसा किसने लेनदेन किया है. उसकी कोई जानकारी उसे नहीं है. मजदूर ने बताया कि उसके पैन कार्ड का किसी ने गलत उपयोग कर लिया है. जिस खाते से 221 करोड़ का ट्रांजेक्शन किया गया इस बैंक अकाउंट के बारे में उसके पास कोई जानकारी नहीं है. उसके पास जो तीन खाते हैं, उनमें कोई पैसा ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है.

अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन को लेकर आयकर और पुलिस विभाग दोनों एक्टिव हो गए हैं. अरबों रुपए के ट्रांजेक्शन की आयकर और पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है. एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी के बाद निर्देश दिया गया है कि इतने बड़े अमाउंट को जिन खातों से ट्रांजेक्शन किया गया है, उनकी जांच की जाए. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed