सुबह 11 बजे तक 22 फीसदी वोटिंग सिद्धार्थनगर में सबसे ज्यादा, बलरामपुर में सबसे कम मतदान 

0

छठे चरण के लिए 10 जिलों की 57 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता सीएम योगी सहित 676 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

UP Polling 6th Phase Live: सुबह 11 बजे तक 22 फीसदी वोटिंग, सिद्धार्थनगर में सबसे ज्यादा, बलरामपुर में सबसे कम मतदान

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर – यूपी चुनाव के छठे चरण के जारी मतदान के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रोजगार, महंगाई कम करने, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतरी, किसानों की समृद्धि के मुद्दे पर वोट करने की अपील की है. प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, उप्र के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों आपके वोट से उप्र का भविष्य तय होना है, प्रदेश की आने वाली पीढ़ी का भविष्य तय होना है. अपने वोट की ताकत को पहचानें और रोजगार, महंगाई कम करने, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतरी, किसानों की समृद्धि, महिला सशक्तिकरण व प्रदेश की तरक्की के लिए वोट करें.

सपा का आरोप- अंबेडकरनगर जिले के बूथ नंबर-362 पर भाजपा नेता कर रहे गुंडागर्दी

सपा ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि अंबेडकरनगर जिले की आलापुर विधानसभा-279 के बूथ नंबर-362 पर भाजपा नेता गुंडागर्दी कर रहे हैं, पीठासीन अधिकारी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान लेकर भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान कराना सुनिश्चित करें.

सपा ने पीठासीन अधिकारी पर लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि गोरखपुर जिले की कैंपियरगंज विधानसभा-320 के बूथ नंबर-460, 461 पर चैलेंज वोट डालने से पीठासीन अधिकारी रोक रहे हैं. देवरिया जिले की सलेमपुर विधान सभा-341 के बूथ नंबर- 21, 22 पर ईवीएम खराब है और मतदान कार्य बाधित है. सपा ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान लेने की अपील की है.

चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है भाजपा: राजभर

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस चुनाव में अब अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. राजभर ने रसड़ा क्षेत्र में सपरिवार मतदान करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही.

EVM खराब होने से मतदान प्रभावित

यूपी में बलिया के सिकंदरपुर के गोसाईपुर में गोसाईपुर प्राथमिक विद्यालय में बूथ संख्या 121 पर ईवीएम खराब हो गई. कुशीनगर के मिश्रौली में बूथ संख्या 250 में और आनंदपुर के बूथ संख्या 36 व 37 की ईवीएम खराब होने से आधे घंटे मतदान प्रभावित रहा. इसी तरह सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में बसडिलिया में बूथ संख्या 189 पर ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान प्रभावित रहा.

महाराजगंज, बलिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर में ईवीएम खराब

मतदान शुरू होने के बाद महाराजगंज, बलिया, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर में ईवीएम में खराबी होने के कारण मतदान बाधित रहा. महराजगंज के सदर विधानसभा में बूथ संख्या 432 पर ईवीएम खराब होने से सुबह से लाइन में लगे मतदाता परेशान होने लगे. यहां पर पोलिंग टीम ने ईवीएम को दुरुस्त किया.

भाजपा दावे नहीं करती, दावे वो लोग करते हैं जो झूठ की राजनीति करते हैं’

गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा, भाजपा दावे नहीं कर रही है. दावे वो लोग करते हैं जो झूठ की राजनीति करते हैं. उत्तर प्रदेश में 70 साल में जो काम नहीं हुए हैं वो पिछले 5 साल में हुए हैं. हम गोरखपुर मंडल की सभी 9 सीटें जीतेंगे. पूर्वांचल क्षेत्र में मतदान ऐतिहासिक होगा. बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. राम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. अब यूपी की जनता ने यहां ‘राम राज्य’ बनाने का फैसला कर लिया है.

अपने बूथ के पहले वोटर बने सीएम योगीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए गोरखनाथ स्थित बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सुबह सात बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने. मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया.

ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा में पेश होगा मेडिकल यूनिवर्सिटी बिल, मेडिकल क्षेत्र में बड़ा कदम है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed