यूपी में आए कोरोना के 170 नए मामले, इतनी हुई एक्टिव केसों की संख्या

0

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी देखने को मिली है. राज्य में बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 170 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं.

 न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में कोरोना (Corona) के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना के नए मामलों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी देखने को मिली है. राज्य में बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 170 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. हालांकि इस दौरान राज्य में कोरोना से 110 संक्रमित रिकवर हुए हैं. जिसके बाद राज्य में अब एक्टिव केसों (Active Cases) की कुल संख्या 856 हो गई है. 

कितने हैं एक्टिव केस 
बुधवार की सुबह यूपी के कोरोना अपडेट के अनुसार मंगलवार को 170 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस दौरान राज्य में मंगलवार को एक लाख 13 हजार सैंपलों की जांच की गई. वहीं इस दिन कोरोना संक्रमित 110 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसके बाद राज्य में अब एक्टिव केसों की कुल संख्या 856 हो गई है. 

कितना हुआ वैक्सीनेशन
वहीं यूपी में वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में अब तक 30 करोड़ 88 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस दौरान 16 करोड़ 96 लाख से ज्यादा लोगों को पहली डोज लगी है. जबकि 13 करोड़ 65 लाख से ज्यादा लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है. इसके अलावा राज्य में 26 लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों को प्रिकाशन डोज भी लगाई जा चुकी है. वहीं 15 से 17 साल के बच्चों के वैक्सीनेशन की बात करें तो राज्य में 94.26 फीसदी बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. 

किन जिलों में मास्क अनिवार्य
उत्तर प्रदेश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार बहुत सतर्क है. सीएम ने भी कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कल बैठक की थी. जिसमें सरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, राजधानी लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ और हापुड़ में मास्क अनिवार्य कर दिया है. ऐसे में अगर आप इन जिलों में रहते हैं और अपने घर से बाहर निकल रहे हैं तो मास्क जरूर लगाए.

ये भी पढ़ें- अमेरिका देगा यूक्रेन को और सैन्य सहायता पैकेज! नए हथियार देने पर विचार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *