Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / कौन सा वीड‍ियो हुआ द‍िल्‍ली मेट्रो का वायरल? जो DMRC को कहना पड़ा- ये अर्ध सत्‍य है…

कौन सा वीड‍ियो हुआ द‍िल्‍ली मेट्रो का वायरल? जो DMRC को कहना पड़ा- ये अर्ध सत्‍य है…

द‍िल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है क‍ि इस खबर की पड़ताल करने के दौरान ये पता चला है क‍ि नवंबर महीने में ऐसी कोई घटना दिल्ली में नहीं हुई है. दिल्ली मेट्रो के DCP राम गोपाल नाइक ने भी औपचारिक तौर पर इस खबर को पूर्ण तौर पर अपुष्ठ और गलत बताया है.

News jungal desk :- द‍िल्‍ली मेट्रो में गाने, डांस या फ‍िर लड़ाई के अक्‍सर कई वायरल वीड‍ियो आपने देखे होंगे लेक‍िन इन द‍िनों एक वायरल वीड‍ियो को लेकर द‍िल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को बयान जारी कर साफी देनी पड़ी है और द‍िल्‍ली मेट्रो ने वायरल वीड‍ियो के बारे में कहा है क‍ि यह अर्ध सत्य खबर है, जिसे साउथ वेस्ट दिल्ली स्थित छतरपुर मेट्रो स्टेशन का मामला बताया जा रहा है ।

इस वायरल वीड‍ियो में द‍िख रहा है क‍ि एक शख्स मेट्रो और प्लेटफार्म के बीच फंसा हुआ है और मेट्रो से कर्मचारी उतरकर उसे निकालने के ल‍िए जरूरी प्रयास कर रहे हैं । सोशल मीडिया X पर इस वीडियो को नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह का बताया जा रहा है । और सोशल मीड‍िया पर वायरल पोस्ट के मुताबिक, द‍िल्‍ली मेट्रो में फंसे इस युवक की मौत भी हो गई है ।

द‍िल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है क‍ि इस खबर की पड़ताल करने के दौरान ये पता चला है क‍ि नवंबर महीने में ऐसी कोई घटना दिल्ली में नहीं हुई है । दिल्ली मेट्रो के DCP राम गोपाल नाइक ने भी औपचारिक तौर पर इस खबर को पूर्ण तौर पर अपुष्ठ और गलत बताया है । उनका कहना है क‍ि हाल फिलहाल मुझे भी मीडियाकर्मियों के कई संबंधित कॉल मिले हैं. इस वीडियो से संबंधित कोई घटना संबंधित कोई मामला दर्ज नहीं है । और मेट्रो डीसीपी के मुताबिक, हो सकता है क‍ि यह बेहद पुराना या कहीं और की घटना हो सकती है, लेकिन हाल फिलहाल में कोई ऐसी घटना दिल्ली में नहीं हुई है ।

राम गोपाल नाइक ने इस वीड‍ियो को देखकर लोगों से अनुरोध क‍िया है क‍ि वह मेट्रो हो या रेलवे स्टेशन उन्‍हें बेहद सतर्कता से यात्रा करनी चाहिए । और उन्‍होंने कहा क‍ि रेलवे की पटरी हो या मेट्रो रेल की पटरी उस पर उतरते वक्‍त गलती नहीं करनी चाह‍िए, क्योंकि सतर्कता घटी और दुर्घटना बढ़ी है ।

क्या था सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट?
सोशल मी‍ड‍िया पोस्‍ट के अनुसार, बीते शनिवार (नवंबर 2023) को 40 वर्षीय एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई. मृतक की पहचान भूरा सिंह के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के एक गांव का मूल निवासी था बताया जा रहा है. मृतक दिल्ली से मेट्रो में चढ़ा और छतरपुर मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर उतर गया. स्टेशन से तेजी से बाहर निकलने की जल्दी में उसने सीढ़ियों या एस्केलेटर का उपयोग करने के बजाय मेट्रो तक पहुंचने के लिए पटरियों को पार करने की कोशिश की है ।

प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया क‍ि जैसे ही वह शख्‍स दूसरे प्लेटफॉर्म पर कूदने वाला था, उसने एक ट्रेन को अपनी ओर आते देखा और घबरा गया. सोशल मीड‍िया पोस्‍ट के मुताब‍िक, अधिकारी ने कहा बताया क‍ि प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक महिला ने भी उस शख्‍स को पटरी से खींचने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में आ गया, कुछ मीटर तक घसीटा गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई है ।

यह भी पढ़े :- लॉरेंस बिश्नोई की धमकी के बाद अलर्ट मोड पर मुंबई पुलिस, Salman Khan की सुरक्षा का रिव्यू किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *