Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / राजनीति / एनआईटी हमीरपुर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, अनुराग ठाकुर व अन्य मंत्रीयों ने किया जोरदार स्वागत…

एनआईटी हमीरपुर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, अनुराग ठाकुर व अन्य मंत्रीयों ने किया जोरदार स्वागत…

उपराष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर एनआईटी के समीप लैंड हुआ। जहां पर गार्ड ऑफ ऑनर के बाद वह दोसड़का में एक से श्रेष्ठ कार्यक्रम के आयोजन स्थल में सड़क यातायात के माध्यम से रवाना हुए।

News jungal desk: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को एनआईटी हमीरपुर के निकट हेलीपैड पर पहुंचे जहाँ पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति की पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ भी उनके साथ मौजूद रहीं। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवा और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने हेलीपैड पर उपराष्ट्रपति का शानदार स्वागत किया। स्थानीय विधायक आशीष शर्मा, संभागीय आयुक्त राखी काहलों, उप महानिरीक्षक उत्तरी रेंज अभिषेक धुल्लर, उपायुक्त हेमराज बैरवा, पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा, एनआईटी, हमीरपुर के निदेशक  प्रो. एचएम सूर्यवंशी और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

उपराष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर एनआईटी के समीप लैंड हुआ। जहां पर गार्ड ऑफ ऑनर के बाद वह दोसड़का में एक से श्रेष्ठ कार्यक्रम के आयोजन स्थल में सड़क यातायात के माध्यम से रवाना हुए। इसके लिए दोसड़का पुलिस लाइन मैदान में एक से श्रेष्ठ कार्यक्रम में हजारों विद्यार्थी और शिक्षक जुटे हैं। इस कार्यक्रम में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से 9000 बच्चे और 500 शिक्षक हिस्सा ले रहे हैं। उपराष्ट्रपति इससे पहले एक से श्रेष्ठ संस्था के 500वें सेंटर का भी विधिवत शुभारंभ करेंगे। सुबह यहां विभिन्न लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2:00 बजे के एनआईटी हमीरपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद 4:15 बजे यहां से हेलिकाप्टर के जरिये चंडीगढ़ लौंटेगे। उपराष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी डाॅ. सुदेश धनखड़ भी मौजूद रहेंगी। वह इस दौरान सुजानपुर के निहाड़पुड़ आंगनबाड़ी केंद्र का दौरा करेंगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एक से श्रेष्ठ संस्था के 499 सेंटर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चलाए जा रहे हैं। इन सेंटर में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों को शिक्षकों की ओर से कोचिंग दी जाती है। 

आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर ने यह पहल अक्तूबर 2021 में की थी। एक से श्रेष्ठ केंद्रों में बच्चों को पढ़ाई के साथ मिल्कशेक भी दिया जाता है। केंद्र में बच्चों को पढ़ाने वाले विद्यार्थियों को बैग, स्टडी टेबल और शिक्षकों को लैपटॉप व टैब भी उपलब्ध करवाए गए हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुल्क विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति एनआईटी हमीरपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पहुंचेगे। यहां पर वह एनआईटी हमीरपुर के 650 और कैरियर प्वाइंट विश्वविद्यालय के 20 विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। यहां पर चर्चा का विषय विकसित भारत 2047 रहेगा। यहां पर विद्यार्थी उपराष्ट्रपति से सीधा संवाद कर पाएंगे। डीसी हमीरपुर हेमराज बैरवा ने कहा कि राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और कई अन्य गण्यमान्य अतिथि भी हमीरपुर में रहेंगे। संवाद

Read also:  पीएम मोदी के लक्षद्वीप जाने पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लगाए गंभीर आरोप…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *