यूपीपीसीएस 2023 का नोटिफिकेशन जारी,175 पदों पर होगी बहाली

UPPSC PCS Notification 2023 Update: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 के लिए एक शॉर्ट (UPPSC PCS Notification 2023) नोटिस जारी किया है. उम्मीदवार संयुक्त सेवा परीक्षा के लिए uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं ।

News Jungal desk : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 के लिए एक शॉर्ट (UPPSC PCS Notification 2023) नोटिस जारी कर दिया है । UPPSC कल यानी 3 मार्च, 2023 को विस्तृत नोटिफिकेशन (UPPSC PCS Notification) जारी करी जाएगी और उम्मीदवार संयुक्त सेवा परीक्षा के लिए uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं ।

आयोग द्वारा जारी समाचार पत्र नोटिफिकेशन (UPPSC PCS Notification 2023) के अनुसार SDM और डिप्टी एसपी सहित कुल 173 पद हैं । और पंजीकरण 3 मार्च, 2023 से 6 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किए जाएंगे । और शुल्क का भुगतान 3 अप्रैल, 2023 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए । और पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न, परीक्षा निर्देश और अन्य विवरण जैसे आयु सीमा आदि की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी ।

आमतौर पर UPPSC PCS के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है । और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है . और जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी की है । और वे आवेदन करने के योग्य हैं ।

एक बार पंजीकरण शुरू होने के बाद उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते हैं और विवरण दर्ज कर सकते हैं, आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं । और शुल्क का भुगतान कर सकते हैं और जमा कर सकते हैं. परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले उम्मीदवारों को ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएंगे । लिखित परीक्षा में सफल होने वालों को इंटरव्यू परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट करा जाएगा ।

पिछले रुझानों के अनुसार लाखों उम्मीदवार UPPSC PCS परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं । और वर्ष 2022 में, लगभग 6 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे । और अधिक जानकारी और नवीनतम अपडेट के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं ।

Read also : योगी सरकार ने बदली बेसिक शिक्षा की तस्‍वीर, प्राइवेट स्कूलों को दी मात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *