जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में आतंकी हमले में शहीद जवानों की शहादत से हर किसी की आंखें हुई नम

यह आर्मी का ट्रक है। इसमें इफ्तार पार्टी के लिए सब्जी और अन्य सामान रखे थे। आतंकियों ने इसी को निशाना बनाया

News Jungal Desk :जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सांगियोटे गांव के लोग आर्मी के ट्रक पर आतंकी हमले की वजह से आज यानी शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे। और , यह ट्रक इफ्तार पार्टी के लिए फल और अन्य सामान ले जा रहा था। और राष्ट्रीय राइफल्स की यूनिट ने इफ्तार पार्टी के लिए यह व्यवस्था की थी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सांगियोटे गांव में शाम 7 बजे यह कार्यक्रम होने वाला था। इसमें 4 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने वाले थे। पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग था, तभी हाईवे पर भिंबर गली के पास भाटादूड़ियां और तोता गली के बीच अचानक आतंकियों ने घने कोहरे और बारिश के बीच इस पर हमला कर दिया।

सांगियोट पंचायत के सरपंच मुख्तियाज खान ने बोला कि इफ्तार में आमंत्रित लोगों में वह भी शामिल थे। और उन्होंने शुक्रवार को बताया कि जब हमारे पांच जवान शहीद हो गए हैं । ऐसे में हम इफ्तार कैसे मना सकते हैं। और हमें जब खबर मिली तो गांव में मायूसी छा गई। और हम भी वहां जाना चाहते थे . और पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर लिया । उन्होंने बोला कि गांव वाले शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे। हम केवल नमाज अदा करेंगे।

अब तक 12 लोग हिरासत में लिए गए
सुरक्षा बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगल में बड़ा तलाश अभियान चला रही है। और ड्रोन और खोजी कुत्तों, हेलिकॉप्टर से आतंकियों की तलाशी करी जा रही है। अब तक 12 लोग हिरासत में लिए गए हैं।

आतंकियों ने स्टिकी बम का इस्तेमाल किया, 36 राउंड गोलियां दागीं

आईबी रिपोर्ट के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बोला गया कि आतंकियों ने हमले के लिए स्टिकी बम का इस्तेमाल किया था। उन्होंने इस हमले को कटरा हमले के पैटर्न पर ही अंजाम दिया है। और आईबी ने गृह मंत्रालय और एनआईए को बताया कि ट्रक पर करीब 36 राउंड गोलियां दागी गई थीं। स्टील बुलेट का भी इस्तेमाल किया गया था।

शहीदों की पहचान लांस नायक देबाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, और सिपाही हरकिशन सिंह, सिपाही सेवक सिंह और हवलदार मनदीप सिंह के रूप में हुई है। और इनमें से लांस नायक देबाशीष बसवाल ओडिशा के रहने वाले हैं । अन्य 4 शहीद पंजाब के निवासी हैं।

यह भी पढे :इस महीने में होगी परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की शादी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *