Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / संजय स‍िंह को सुप्रीम कोर्ट ने अंतर‍िम राहत देने से क‍िया इनकार,सशर्त जा सकेंगे संसद भवन

संजय स‍िंह को सुप्रीम कोर्ट ने अंतर‍िम राहत देने से क‍िया इनकार,सशर्त जा सकेंगे संसद भवन

आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा संजय सिंह की गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड पर राहत देने से क‍िया इनकार,सशर्त जा सकेंगे संसद भवन

News Jungal Desk kanpur : कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा संजय सिंह की गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड के खिलाफ आम आदमी पार्टी सांसद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फ‍िलहाल कोई राहत नहीं दी है। कोर्ट ने इस मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 5 फरवरी की तारीख दी है । न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और एस.एन.वी. भट्टी की पीठ इस मामले में सुनवाई करते हुए संजय स‍िंह को अंतर‍िम राहत देने से इनकार कर द‍िया है। सुप्रीम कोर्ट ने 20 नवंबर को नोटिस जारी किया था और केंद्र तथा ईडी से सिंह द्वारा दायर याचिका पर जवाब देने को कहा था।

सुप्रीम कोर्ट ने आप नेता को संबंधित क्षेत्राधिकार वाली अदालत के समक्ष नियमित जमानत याचिका दाखिल करने की छूट दी थी। इस बीच, राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने शनिवार को आप सांसद द्वारा दायर जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी और अगली सुनवाई 12 दिसंबर के लिए निर्धारित की थी. इससे पहले, ईडी ने कथित तौर पर मामले में सिंह के खिलाफ 60 पेज का पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह साजिश, मनी लॉन्ड्रिंग और आरोपियों की मदद करने में शामिल थे। केंद्रीय एजेंसी ने 4 अक्टूबर को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में संजय सिंह के आवास पर तलाशी लेने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के बाद दूसरी बड़ी गिरफ्तारी थी।

यह भी पढ़े : संतरा खाने से पहले जान ले ये बात ! इन बीमारियों में भूलकर भी न खाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *