दिल्ली से नेपाल तक भूकंप के तेज झटके, तीव्रता 5.8, घर से बाहर भागे लोग

 नेपाल के बाजुरा में आज ​​दोपहर करीब 1ः45 बजे रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता का भूकंप आया. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र ने यह जानकारी दी.

News Jungal desk : दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए है । इस भूकंप का केंद्र  नेपाल था । और यहां बाजुरा में आज ​​दोपहर करीब 1ः45 बजे रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता का भूकंप आया है । नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र ने यह जानकारी दिया है । वहीं दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र नेपाल था । हालांकि अभी तक किसी तरह की क्षति की खबर नहीं आई है. नेपाल में पिछले कुछ महीनों से लगातार भूकंप आ रहे हैं. । और इससे पहले 24 जनवरी को नेपाल में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था । और पिछले साल नवंबर में, नेपाल में 6.3 की तीव्रता से भूकंप आया था. इसके चलते नेपाल के दोती जिले में एक घर गिर गया था, जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई थी।

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए थे । बता दें कि तुर्की और सीरिया में आए विध्वंसक भूकंप के चलते पूरी दुनिया में डर का माहौल बन गया है. भारत के कई राज्यों में भी पिछले कई दिनों से भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं और हाल ही में गुजरात के कच्छ, सिक्किम, असम और दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं . और भूकंप को लेकर अब कई नई स्टडी ने लोगों के मन में डर बैठा दिया है ।

 दिल्ली-एनसीआर में बुधवार दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए है । और इस भूकंप का केंद्र  नेपाल था । और यहां बाजुरा में आज ​​दोपहर करीब 1ः45 बजे रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता का भूकंप आया. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र ने यह जानकारी दी. वहीं दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र नेपाल था । और हालांकि अभी तक किसी तरह की क्षति की खबर नहीं आई है. नेपाल में पिछले कुछ महीनों से लगातार भूकंप आ रहे हैं. इससे पहले 24 जनवरी को नेपाल में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था । पिछले साल नवंबर में, नेपाल में 6.3 की तीव्रता से भूकंप आया था । और इसके चलते नेपाल के दोती जिले में एक घर गिर गया था . और जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई थी ।

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए थे । बता दें कि तुर्की और सीरिया में आए विध्वंसक भूकंप के चलते पूरी दुनिया में डर का माहौल बन गया है । और भारत के कई राज्यों में भी पिछले कई दिनों से भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं । हाल ही में गुजरात के कच्छ, सिक्किम, असम और दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. भूकंप को लेकर अब कई नई स्टडी ने लोगों के मन में डर बैठा दिया है ।

Read also : UP Budget 2023: यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया बजट जाने छात्र और युवाओं के लिए क्या है घोषणाएं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *