Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / Bihar News : ड्यूटी पर तैनात जवान की गोली लगने से हुई मौत, जांच में जुटी सेना व पुलिस…

Bihar News : ड्यूटी पर तैनात जवान की गोली लगने से हुई मौत, जांच में जुटी सेना व पुलिस…

सेना ने क्षेत्र में आसपास के गांवों में और अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देर रात तक तलाशी अभियान भी चलाया। मामले में अभी तक सेना या पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

News jungal desk: सीवान निवासी अग्निवीर जवान प्रदीप कुमार यादव (नंबर ए3452888वाई) की संदिग्ध रूप से मौत हो गई। वह जम्मू कश्मीर के अखनूर के टांडा क्षेत्र में 10 आर्टिलरी ब्रिगेड के 24 फील्ड रेजिमेंट की सेंट्री पोस्ट पर तैनात था। तभी मंगलवार रात को अचानक गोली चलने की आवाज आई। आसपास के जवान गए तो देखा कि अग्निवीर जवान जमीन पर गिरा पड़ा था। उसे गोली लगी हुई थी। घटना के बाद जवान को एमएचए अखनूर लाया गया, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस कर रही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
मृत जवान की पहचान सीवन के दरौली थाना क्षेत्र के दोन गांव के रहने वाले शंभू यादव के पुत्र प्रदीप कुमार यादव (21) के रूप में हुई। इधर, मामले के  मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की। वहीं, सेना ने क्षेत्र में आसपास के गांवों में और अखनूर-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर देर रात तक तलाशी अभियान भी चलाया। जिसके बाद भी अभी तक सेना या पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पुलिस के अनुसार, मृत जवान का पोस्टमार्टम किया जाएगा। उसके बाद जांच में ही स्थिति स्पष्ट होगी। पुलिस अधिकारी के अनुसार, मामले में आतंकी हमले जैसा कुछ नहीं लग रहा। फिर भी सभी पहलुओं से जांच जारी है।

कमांडेंट ने कहा- प्रदीए शहीद हो गए हैं
इधर, आर्मी हेड क्वार्टर ने मृतक प्रदीप के परिजनों को उसके मौत की सूचना दी तो इलाके में हड़कंप मच गया। जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि प्रदीप 21 जनवरी 2022 को पहली बार जब सेना ज्वाइन करने पहुंचा था तब वह काफी खुश था। प्रदीप कुमार यादव के बड़े भाई ने बताया कि मंगलवार को दिन में पारिवारिक कुछ बातें हुई थी। इसके बाद अचानक रात्रि में यह खबर आई कमांडेंट ने फोन कर बताया कि प्रदीप को गोली लगने से वह शहीद हो गए हैं। फिलहाल अग्निवीर प्रदीप के दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है और लोग परिवार को सांत्वना देने में लगे हुए हैं।

Read also: बाइक से घर लौट रहा था युवक, अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुई मौत, पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *