पीएम मोदी के तोहफे से खुश हुए शशि थरूर, बोले ‘कार्यक्रम में जाने के लिए उत्सुक हूं’

0

केरल राज्य को जल्द ही पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इस पर खुशी व्यक्त की है। शशि थरूर ने कहा कि मैं पीएम मोदी के कार्यक्रम में जाने के लिए बहुत उत्सुक हूं। पीएम मोदी 25 अप्रैल को वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

News Jungal Desk: देश में कई राज्यों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है। हालांकि, अभी भी कुछ राज्यों को वंदे भारत का इंतजार है। इसी कड़ी में पीएम मोदी एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात लोगों को देने जा रहे हैं। मोदी 25 अप्रैल को केरल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात पर केरलवासी तो खुश हैं ही, कांग्रेस नेता शशि थरूर भी इससे काफी खुश हैं। यही वजह है कि शशि थरूर ने केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय की जमकर तारीफ की है।

शशि थरूर ने की पीएम मोदी की प्रशंसा

अपने एक पुराने ट्वीट को याद करते हुए शशि थरूर ने पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की प्रशंसा की है। बता दें कि शशि थरूर वर्तमान में केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद हैं। थरूर ने एक ट्वीट में कहा कि केरल में वंदे भारत ट्रेन के लिए मैंने 14 महीने पहले एक ट्वीट जारी किया था। मुझे खुशी है कि अश्विनी वैष्णव ने उनकी बात पर ध्यान दिया। 25 तारीख को तिरुवनंतपुरम से नरेंद्र मोदी के पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफी उत्सुक हूं। विकास को राजनीति से अलग रखना चाहिए।

पिछले साल वंदे भारत के लिए किया था ट्वीट

शशि थरूर ने पिछले वर्ष फरवरी को एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि बजट 2022 में केरल के लिए एक दिलचस्प चीज है और वो है राज्य के लिए 400 नई वंदे भारत ट्रेनों की घोषणा। बता दें, वंदे भारत ट्रेन 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर सकती हैं। केरल में वंदे भारत ट्रेनों को लाने से मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की विकास को बढ़ावा देने के लिए त्वरित ट्रेन यात्रा की समस्या का समाधान हो सकता है। इससे केरल कांग्रेस की भूमि अधिग्रहण और पर्यावरण पर इसके प्रभाव के बारे में समस्याएं भी कम होंगी। भारत सरकार और केरल सरकार को राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए चर्चा जरूर करनी चाहिए।

केरल को मिली पहली वंदे भारत ट्रेन

पीएम मोदी 25 अप्रैल को केरल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम स्टेशन से चलेगी और कोझिकोड रेलवे स्टेशन पर रुकेगी। लगभग 500 किमी का सफर यह सिर्फ साढ़े सात घंटे में ही तय कर लेगी।

Read also: सिराज का दावा, ‘अंदर की जानकारी’ देने के लिए आदमी ने किया था संपर्क

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *