सिराज का दावा, ‘अंदर की जानकारी’ देने के लिए आदमी ने किया था संपर्क

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज से एक आदमी ने संपर्क किया जिसने सट्टेबाजी में अपना पैसा गंवा दिया था। वो भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मार्च में संपन्‍न वनडे सीरीज के दौरान अंदर की जानकारी पाना चाहता था।

News Jungal Desk: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज ने बीसीसीआई की भ्रष्‍टाचार विरोधी ईकाई ‘भ्रष्‍ट सोच’ को रिपोर्ट की है, जिसमें उन्होंने बताया कि उनसे एक आदमी ने संपर्क करके अंदर की खबर जानना चाही थी। वह व्‍यक्ति सट्टेबाजी में अपना पैसा हार गया था। सिराज से आईपीएल 2023 के शुरू होने के कुछ समय पहले भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज के दौरान संपर्क किया गया था, जिसकी जानकारी वो ACU अधिकारियों को दे चुके हैं।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘वह बुकी नहीं था, जिसने सिराज से संपर्क किया था। यह हैदराबाद में रहने वाला एक ड्राइवर था, जो सट्टेबाजी का आदि हो चुका है। वह सट्टेबाजी में बड़ी रकम हार गया और सिराज से अंदर की खबर जानना चाहता था। सिराज ने तुरंत की इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। फिलहाल कानून प्रवर्तन प्राधिकरण ने आदमी को पकड़ लिया है। ज्‍यादा जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।’

जब से एस श्रीसंथ, अंकित चव्‍हाण और अजित चंडीला स्‍पॉट फिक्सिंग मामले और सीएसके के पूर्व टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्‍पन की सट्टेबाजी में लिंक्‍स का पता चला है तभी से बीसीसीआई ने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ अपने अभियान को तेज कर दिया है।

खिलाड़‍ियों के लिए अनिवार्य एसीयू वर्कशॉप होती है और जो भ्रष्‍टाचार की रिपोर्ट नहीं करता है, उसे मामले में सजा सुनाई जाती है। बांग्‍लादेश के कप्‍तान शाकिब अल हसन 2019 में निलंबित हुए थे क्‍योंकि उन्‍होंने 2018 में ट्राई सीरीज और उस साल आईपीएल के दौरान भ्रष्‍टाचार संपर्क की रिपोर्ट साझा नहीं की थी।

बता दें कि भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के आने से पहले जनवरी-फरवरी में न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में हिस्‍सा लिया था। भारत ने श्रीलंका को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से हराया था और फिर वनडे सीरीज में उसका 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप भी किया था। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

Read also: यह मेरा आखिरी चुनाव है’,सिद्धारमैया ने कर्नाटक चुनाव में खेला इमोशनल कार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *