बाबर आजम के शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड को रौंदकर पाकिस्तान बनी नंबर-1 टीम

PAK vs NZ पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने कराची में खेले जा रहे 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 102 रन के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज का लगातार चौथा मैच लिया।

News Jungal Desk: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने कराची में खेले जा रहे 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 102 रन के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज का लगातार चौथा मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टीम ने सीरीज पर 4-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

पाकिस्तान टीम ने यह जीत हासिल कर वनडे रैकिंग में पहला पायदान भी हासिल कर लिया है। पाकिस्तान टीम 113 अंकों के साथ ही पहले स्थान पर मौजूद है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के पास भी इतने ही अंक हैं लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले निर्धारित समय में ज्यादा मैच खेलने के कारण इन टीमों का स्थान क्रमशः दूसरा और तीसरा है।

दरअसल, पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबलों में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा कर लिया था। वहीं, चौथे वनडे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड टीम को 102 रनों के बड़े अंतर से मात दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाए।इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर से पहले ही 43.4 ओवर में 232 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान टीम की तरफ से बाबर आजम ने 117 गेंदों पर 107 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा आगा सलमान ने 58 रन और इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से मैट हेनरी ने 3 विकेट हासिल किए। जबकि, बेन लिस्टर और ईश सोढ़ी को 1-1 विकेट मिला।

Read also: आसमान में भी असुरक्षित लोग! एयर इंडिया के प्लेन में बैठी महिला को बिच्छू ने काटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *