नीतीश कुमार कल ओडिशा जाकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से करेंगे मुलाकात,2024 के लिए होगी बात

नवीन पटनायक की पार्टी बीजद एक मजबूत क्षेत्रीय पार्टी के रूप में जानी जाती है. इस पार्टी के पास फिलहाल 12 लोकसभा सांसद और 8 राज्यसभा सांसद हैं. नवीन पटनायक और उनकी पार्टी के नेताओं ने अभी तक नीतीश कुमार के अभियान को समर्थन देने की कोई बात नहीं कही है ।

News Jungal Desk : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  9 मई यानि मंगलवार को ओडिशा जाने वाले हैं. दरअसल नीतीश कुमार देशभर में विपक्षी एकता को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हुये हैं । और नीतीश कुमार इस कोशिश में लगे हुए हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी के खिलाफ एक बड़े मोर्चे का निर्माण हो जाए और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को शिकस्त दी जा सके । सूत्रों के अनुसार इसी सिलसिले में नीतीश कुमार कल ओडिशा  जाकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से मुलाकात करेंगे । इस मुलाकत के दौरान नीतीश कुमार नवीन पटनायक से लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी विरोधी मोर्चे में शामिल होने का आग्रह भी करेंगे ।

नीतीश कुमार की नवीन पटनायक से होने वाली मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है । और नवीन पटनायक की पार्टी बीजद एक मजबूत क्षेत्रीय पार्टी के रूप में जानी जाती है । इस पार्टी के पास फिलहाल 12 लोकसभा सांसद और 8 राज्यसभा सांसद हैं. नवीन पटनायक और उनकी पार्टी के नेताओं ने अभी तक नीतीश कुमार के अभियान को समर्थन देने की कोई बात नहीं कही है . और बीजद इससे पहले कुछ मामलों एनडीए को समर्थन देने की बात कह चुका है. । और ऐसे में अगर नीतीश कुमार इस मुलाकात के दौरान नवीन पटनायक को उनका साथ देने के लिए मना लेते हैं तो उनके लिए यह एक बड़ी उपलब्धि भी होगी ।

आप को बता दें, कि इससे पहले ममता बनर्जी ने नवीन पटनायक से पहले मुलाकात कर ली है. वहीं ममता बनर्जी ने बंगाल में नीतीश कुमार से हुई मुलाकात के दौरान खुलकर देश में विपक्षी एकता को एकजुट करने के उनके अभियान को अपना समर्थन दे चुकी है । हालांकि इस मामले को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का कहना है कि नवीन पटनायक नीतीश कुमार के अभियान में उनके साथ शामिल नहीं होने वाले हैं. वह राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के लिए नहीं बल्कि हमेशा ओडिशा के विकास के लिए काम करते हैं ।

बता दें, नीतीश कुमार इससे पहले दिल्ली में अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं. वहीं वह लखनऊ में अखिलेश यादव से भी मिल चुके हैं । वहीं नीतीश कुमार शरद पवार के मुलाकात के लिए भी महाराष्ट्र जाने वाले हैं. वहीं नीतीश कुमार के उड़ीसा दौरे के पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ललन ने झारखंड में जाकर झारखंड के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की है और इस मुलाकात को महत्वपूर्ण बताया है ।

यह भी पढे : राजस्थान: हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, घर पर फाइटर जेट गिरने से 2 महिलाओं की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *