राजस्थान: हनुमानगढ़ में एयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, घर पर फाइटर जेट गिरने से 2 महिलाओं की मौत

 राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया. फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है ।

News Jungal Desk : राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हुआ है । फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा है इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है । वहीं एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है । पुलिस ने बताया कि विमान का पायलट सुरक्षित है । हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए हैं । विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी । वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं ।

आप को बता दें कि मिग 21 सिंगल सीटर विमान था. पायलट द्वारा विमान क्रैश होने से कुछ मिनट पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी । जब विमान तेजी से धरती की तरफ जाने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया था । वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा था । इस हादसे में चोटिल पायलट के लिए एमआई 17 भेजा गया है. मिग-21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी ।

घटना को लेकर स्थानीय पुलिस थानेदार सदर का कहना है कि पायलट को एयरलिफ्ट किया गया है । और पायलट के लिए वायुसेना का एमआई17 भेजा है । मिग-21 जिस छत पर गिरा था । वहां 3 महिलाएं और एक आदमी मौजूद था । इनमें से एक महिला और एक आदमी की मौत हो गई है । वहीं दो महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया है ।

आप को बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में राजस्थान के भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान दो भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेस एक सुखोई एसयू-30 और एक मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. इस हादसे में एक पायलट की जान चली गई थी. एक विमान मध्य प्रदेश के मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ । वहीं अभी हाल ही में पिछले हफ्त जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनागस्त हो गया था ।

यह भी पढे : मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों पर सेना की ड्रोन और हेलिकॉप्टरों के जरिये कड़ी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *