नकली नोट मामले में NIA की छापेमारी, दाऊद इब्राहिम से मिला कनेक्शन

0

भारतीय जांच एजेंसी NIA ने नकली नोट मामले में एक बड़ा खुलासा किया है. जांच एजेंसी ने जानकारी मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे जिले में 6 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की और बड़ी मात्रा में हथियार और नकली नोट बनाने वाली मशीनें जब्त की है.

News Jungal Desk: भारतीय जांच एजेंसी NIA ने फर्जी नोट मामले में एक बड़ा खुलासा करते हुए दाऊद इब्राहिम गैंग की मामले में जुडे होने की बात कही है. जांच एजेंसी ने जानकारी मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे जिले में 6 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की और बड़ी मात्रा में हथियार और नकली नोट बनाने वाली मशीनें भी बरामद की है. NIA का दावा है कि भारत में नकली नोटों का पूरा कला कारोबार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में बैठ कर चला रहा है. साल 2021 में महाराष्ट्र पुलिस ने नकली नोट बनाने गिरोह का पर्दाफाश किया था. पुलिस को शक हुआ था इसमें डॉन दाऊद इब्राहिम का हाथ हो सकता है इसलिए केस को एनआईए (NIA) को सौंप दिया गया था.

भारतीय जांच एजेंसी NIA ने गुरुवार को मुंबई और ठाणे में कई जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी नकली नोट चलाने वाले गिरोह पर की गई है. NIA ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है किया है, पूरे देश नकली नोट का काला कारोबार चलाने की पूछे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का हाथ शामिल है. 2021 में महाराष्ट्र पुलिस ने नकली नोट कारोबार में शामिल गिरोह का पर्दाफाश किया था, जिसमें 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. प्राथमिक जांच में पुलिस को इसमें भगौड़े डॉन दाऊद इब्राहिम के अप्रत्यक्ष रूप से शामिल होने का पता चला था, जिसके बाद इसी साल फरवरी में पूरा मामला NIA को सौंप दिया गया था. एनआईए ने जांच में पाया कि नकली नोटों के कारोबार में दाऊद इब्राहिम जुड़ा हुआ है.

एनआईए ने छापेमारी के बाद जांच में बताया कि इस गिरोह का सीधा संबंध डॉन दाऊद इब्राहिम से हैं. बता दें, डी कंपनी (D-Company) में नकली नोटों का पूरा काला कारोबार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का छोटा भाई अनीश इब्राहिम चलाता है. अनीश ही अपने गुर्गों की जरिए नकली नोटों को सबसे पहले अवैध तरीके से भारत में भेजता है और फिर भारत के बाजारों में इन नकली नोटों को सर्कुलेट करवाता है. जांच एजेंसियों के मुताबिक नकली नोटों का एक बड़ा नेटवर्क भारत में काम कर रहा है, जिसकी कमान अंडरवर्ल्ड के हाथो में रहती है.

Read also: पिता ने पुत्री की हत्या,फिर खुद किया सुसाइड, पत्नी की नाक पर भी ब्लेड से किया वार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed