Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / Uttar Pradesh का फिरोजाबाद बनेगा चंद्रनगर, नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पर लगी मुहर

Uttar Pradesh का फिरोजाबाद बनेगा चंद्रनगर, नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में प्रस्ताव पर लगी मुहर

 ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया कि फिरोजाबाद का नाम पहले चंद्रनगर था. बोर्ड के समक्ष यह प्रस्ताव रखा गया कि फिरोजाबाद का नाम फिर से चंद्रनगर किया जाए । जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है । अब इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा जाएगा । शासन से मंजूरी मिलते ही फिरोजाबाद का नाम छाँड़फ्रनगर हो जाएगा

News jungal desk :- उत्तर प्रदेश के एक और जिले का नाम बदलने की तैयारी है । सुहाग की नगरी फिरोजाबाद का नाम चंद्रनगर करने का प्रस्ताव नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में पास हो गया है । और दो साल पहले जिला पंचायत की बैठक में भी यह प्रस्ताव पास हो गया था निगम की बैठक में 12 में से 11 कार्यकारिणी सदस्यों ने इसका समर्थन किया है ।

ब्लॉक प्रमुख लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया कि फिरोजाबाद का नाम पहले चंद्रनगर था. बोर्ड के समक्ष यह प्रस्ताव रखा गया कि फिरोजाबाद का नाम फिर से चंद्रनगर किया जाए. जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. अब इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेजा जाएगा. शासन से मंजूरी मिलते ही फिरोजाबाद का नाम छाँड़फ्रनगर हो जाएगा.

गौरतलब है कि अभी हाल में ही अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का नाम भी नगर निगम से पास हो चुका है. इससे पहले फ़ैजाबाद और इलाहबाद का नाम भी बदला जा चुका है. इसके अलावा मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय किया जा चुका है. झांसी स्टेशन के  साथ ही प्रतापगढ़ के तीन स्टेशनों का नाम भी बदल गया है.

यह भी पढ़े : आनंदेश्वर कॉरीडोर: आस्था पर ठेकेदारों ने लगाया पलीता घटिया निर्माण उखड़ी रोड पर बिफरे सांसद पचौरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *