Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / आनंदेश्वर कॉरीडोर: आस्था पर ठेकेदारों ने लगाया पलीता घटिया निर्माण उखड़ी रोड पर बिफरे सांसद पचौरी

आनंदेश्वर कॉरीडोर: आस्था पर ठेकेदारों ने लगाया पलीता घटिया निर्माण उखड़ी रोड पर बिफरे सांसद पचौरी

लाखों शिवभक्तों की आस्था का केंद्र, आनंदेश्वर मन्दिर -गुणवत्ता से समझौता नहीं ,खराब निर्माण तोड़कर दोबारा बनाएं

कानपुर । काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर बना रहे बाबा आनंदेश्वर कॉरिडोर में चल रहे निर्माण कार्यों की गति व उनकी स्थिति जानने के लिए कानपुर शहर सांसद सत्यदेव पचौरी जी आज निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एंब्रोस पत्थर की ढलाई उखड़ी पाई, जिस पर नाराज होते हुए सांसद पचौरी में नगर आयुक्त से कहा कि यह कॉरिडोर सिर्फ निर्माण कार्य नहीं है, यह लाखों शिव भक्तों की आस्था से जुड़ा मुद्दा है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिस पर नगर आए द्वारा संबंधित ठेकेदार को नोटिस दिए जाने और पुराने निर्माण को तोड़कर नया सीसी निर्माण कराए जाने के निर्देश दिए। पार्किंग निर्माण की धीमी गति के संबंध में सांसद पचौरी ने नगर आयुक्त को पार्किंग निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने आए भक्तों द्वारा सांसद पचौरी जी को बताया गया कि यहां पर समय-समय पर भंडारों का आयोजन किया जाता है, एक स्थान तय न होने के कारण भक्तों को पूजा तथा दर्शन इत्यादि में आवागमन में भी सुविधा होती है, जिस पर संसद पचौरी ने मौके पर उपस्थित स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आर के सिंह को एक स्थान चिन्हित कर भंडारे की सुविधा हेतु पक्का निर्माण कराया जाने के निर्देश दिए। जिससे कि सड़क और मंदिर में जगह-जगह होने वाले भंडारे एक स्थान पर होने लगे।

आपको बता दें कि कानपुर लोकसभा के परमट वार्ड में स्थित बाबा आनन्देश्वर धाम अत्यन्त प्राचीन एवं लाखों शिव-भक्तों की आस्था का केन्द्र रहा है। कानपुर नगर सांसद श्री सत्यदेव पचौरी जी द्वारा लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से प्रेरित होकर काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बाबा आनन्देश्वर कॉरीडोर बनवाए जाने की एक सुन्दर पहल की है, जिससे सभी कानपुरवासी गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। सांसद सत्यदेव पचौरी के निर्देश पर नगर निगम, कानपुर द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत इस कॉरीडोर का निर्माण प्रारम्भ कर दिया गया है, जिसके प्रथम फेज का कार्य अन्तिम चरण में है।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त शिव शरण्णपा जी.एन., अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव, स्मार्ट सिटी नोडल अधिकारी आर. के सिंह, क्षेत्रीय पार्षद जितेंद्र बाजपेई, मंडल अध्यक्ष चंद्रकांत द्विवेदी, वार्ड मित्र जितेंद्र कुमार तिवारी, कुशाग्र गुप्ता,अभय सिंह एवं दिव्यांशु शर्मा, मनोज बाजपेई आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : पीएम मोदी ने ‘नमो ड्रोन दीदी’ कार्यक्रम का किया आगाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *