Moradabad News: सब्जी व फल मंडी का संचालन अब शाम को भी की जाने की मांग

0

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र स्थित सब्जी व फल मंडी का संचालन अब शाम को भी किया जाने लगा है. मंडी प्रशासन का मानना है कि इससे जहां मंडी में आवक बढ़ने के साथ मंडी समिति की आय में इजाफा होगा.मंडी समिति सचिव ज्योति चौधरी ने बताया कि हाल ही में फल सब्जी विक्रेता कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर ज्ञापन दिया था

News jungal desk : मुरादाबाद. मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र स्थित सब्जी व फल मंडी का संचालन अब शाम को भी किया जाने लगा है। मंडी प्रशासन का मानना है कि इससे जहां मंडी में आवक बढ़ने के साथ मंडी समिति की आय में इजाफा होगा । तो वहीं मंडल मुख्यालय की मंडी होने के कारण आसपास के जिलों के थोक व्यापारी भी यहां से फल व सब्जी खरीद कर अपने क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा सकते है । और अधिक संख्या में व्यापारियों के पहुंचने के कारण प्रतिस्पर्धा में किसानों को भी बेहतर दाम मिल पाएगा ।

इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है । और मंडी समिति सचिव ज्योति चौधरी ने बताया कि हाल ही में फल सब्जी विक्रेता कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर ज्ञापन दिया था । और जिसमें व्यापारियों और किसानों के साथ मंडी के हितों को ध्यान में रखते हुए शाम 7 से रात के 12 बजे तक थोक मंडी का संचालन करने की मांग की गई थी । और उन्होंने बताया कि कोरोना का काल के बाद से मंडी समिति की आय में काफी कमी आई है. मंडी समिति को आय के रूप में अब सिर्फ सर्विस टैक्स मिलता है. उन्होंने बताया कि अभी तक सुबह 4 बजे से 12बजे तक सब्जी और फल मंडी संचालित की जाती है ।

मुख्य मार्ग पर है मंडी
मंडी में मझोला के मुख्य मार्ग पर है । लिहाजा दिन में मंडी में बड़े वाहनों के आने-जाने से सड़क पर जाम की स्थिति भी बन जाती है । इसके चलते आसपास के जिलों के थोक व्यापारी अपने यहां की छोटी मंडियों में समय से माल ले जा सकेंगे । जो व्यापारी बरेली अथवा दिल्ली फल सब्जी लेने जाते है । और वह व्यापारी भी यहां से सब्जी लेकर जा सकते है ।

किसानों को भी मिलेगा लाभ
थोक व्यापारियों के अधिक संख्या में पहुंचने पर किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा. मंडी सचिव ने कहा कि मंडी के थोक व्यापारियों की इस मांग को ध्यान में रखते हुए मंडी प्रशासन ने मझोला मंडी का संचालन आज शाम 7 बजे से 12 बजे तक करने का भी निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि सुबह 4 से 12 बजे तक खुलने वाली सब्जी और फल मंडी पूर्व की भांति अपने निर्धारित समय पर दिन पर खुलती रहेगी.

Read also : पत्नी को पीटता था अमृतपाल, दूसरी महिलाओं से थे संबंध, पराई महिलाओं का भी है शौकीन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *